Box Office Weekly Collection: कबीर सिंह से लेकर जजमेंटल है तक, जानिए किस फिल्म ने कमाए कितने रुपये

कोई फिल्म कमाई (Box Office Weekly Report) के मामले में रिकॉर्ड बना रही है, तो कुछ फिल्में हैं जिनकी ओपनिंग डे पर ही धीमी शुरुआत रही। यहां जानिए कबीर सिंह (Kabir Singh) से लेकर जजमेंटल है क्या (Judgemental Hai Kya) तक, किस फिल्म ने अब तक कुल कितने करोड़ रुपये कमाए।

फिल्म कबीर सिंह और जजमेंटल है क्या पोस्टर (फोटो:ट्विटर)

हर महीने कई फिल्में बॉक्स ऑफिस (Box Office Collection Weekly Report) पर दस्तक देती हैं। इनमें से कुछ अपनी दमदार कहानी से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहती हैं और जबरदस्त कमाई भी करती हैं। वहीं, कुछ फिल्में कमाई के मामले में पीछे रह जाती हैं। पिछले कुछ हफ्तों में ‘कबीर सिंह (Kabir Singh)’ से लेकर ‘द लायन किंग’ और ‘जजमेंटल है क्या’ जैसी कई बड़ी फिल्मों ने बड़े पर्दे पर दस्तक दिया।

जहां अपने रिलीज के इतने दिनों बाद भी कबीर सिंह की कमाई में कमी नहीं आई और ताबड़तोड़ कमाई कर रही है वहीं, कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की ‘जजमेंटल है क्या (Judgementall Hai Kya)’ की काफी धीमी शुरुआत रही। आईए जानते हैं अब तक इन फिल्मों ने कुल कितनी कमाई की है।

कबीर सिंह
21 जून को रिलीज हुई फिल्म कबीर सिंह ने अब तक 274 करोड़ रुपये की कुल कमाई कर ली है। इस फिल्म में शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी की जोड़ी देखने मिली थी। ये साउथ की फिल्म अर्जुन रेड्डी की रीमेक फिल्म थी जिसे संदीप वांगा ने डायरेक्ट किया था।

सुपर 30
12 जुलाई को रिलीज हुई सुपर 30 अब 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो चुकी है। इसने अब तक कुल 120 करोड़ रुपये कमाए हैं। ऐसी कयासें लगाई जा रही हैं कि इस रफ्तार से फिल्म ने कमाई की तो ये कुछ ही दिनों में 140 करोड़ की कमाई कर लेगी। ऋतिक रोशन स्टारर ये फिल्म आनंद कुमार की लाइफ पर बनी है।

द लायन किंग
19 जुलाई को रिलीज हुई द लायन किंग ने बॉक्स ऑफिस पर अभी तक कुल 98 करोड़ रुपये की कमाई की है। इसमें इस बार जहां मुफासा के कैरेक्टर को शाहरुख खान ने वहीं, सिम्बा को आर्यन खान ने अपनी आवाज दी है। इसके अलावा, भी इसमें असरानी और आशीष विद्यार्थी जैसे कलाकारों ने अलग-अलग किरदारों को आवाज दी है।

जजमेंटल है क्या
26 जुलाई को रिलीज हुई कंगना रनौत और राजकुमार राव स्टारर फिल्म जजमेंटल है क्या ने अपने पहले दिन 4 करोड़ रुपये कमाए। इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें, तो इसने अब तक कुल 19 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। कमाई के मामले में ये फिल्म भले थोड़ी पीछे है, लेकिन इसमें दोनों स्टार की एक्टिंग की जमकर तारीफ हो रही है।

अर्जुन पटियाला
26 जुलाई को ही रिलीज हुई फिल्म अर्जुन पटियाला की शुरुआत काफी धीमी रही। इसने अपने ओपनिंग डे पर केवल सवा करोड़ रुपये कमाए। इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें, तो दो दिनों में फिल्म ने कुल 2 करोड़ 75 लाख रुपए की कमाई की है। इसमें कृति सेनन और दिलजीत दोसांझ की जोड़ी पहली बार नजर आई है।

ऋतिक रोशन की फिल्म सुपर 30 का लोगों के बीच चढ़ा ऐसा खुमार, एक्टर के लिए कर बैठे इतना बड़ा काम…

यहां देखिए कैसे कबीर सिंह ने रोकी फिल्म सुपर 30 की कमाई…

जागृति प्रिया :मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।