शादी के बाद काजोल पर टूटा था दुखों का पहाड़; कभी ख़ुशी कभी गम के दौरान हुआ था मिसकैरेज, करवाना पड़ा था ऑपरेशन

अजय देवगन (Ajay Devgn) और काजोल (Kajol) ने शादी के बंधन में बंधने से पहले करीब चार साल तक एक-दूसरे को डेट किया था. काजोल ने पति अजय देवगन के साथ अपने संबंधों के बारे में खुलकर बात की है. उन्होंने अपने मिसकैरेज को लेकर खुलासा किया है.

अजय देवगन (Ajay Devgn) और काजोल (Kajol) की जोड़ी बॉलीवुड इंडस्ट्री में ‘टॉप’ जोड़ियों में से एक हैं. रील लाइफ के साथ रियल लाइफ में फैंस इन दोनों को साथ में देखना पसंद करते हैं. ये कपल 23 साल से एक साथ है. अजय देवगन और काजोल ने शादी के बंधन में बंधने से पहले करीब चार साल तक एक-दूसरे को डेट किया था. इन दोनों के रिश्ते में भी गई उतार-चढ़ाव आए हैं. काजोल ने पति अजय देवगन के साथ अपने संबंधों के बारे में खुलकर बात की है. उन्होंने अपने मिसकैरेज को लेकर भी खुलासा किया है.

काजोल (Kajol) बताती हैं कि मैं साल 2001 में ‘कभी खुशी कभी गम’ के दौरान गर्भवती थी, लेकिन मेरा गर्भपात हो गया था. फिल्म रिलीज के समय मैं अस्पताल में थी. फिल्म ने इतना अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन यह खुशी का समय नहीं था. उसके बाद मेरा एक और गर्भपात हुआ था. ये मेरे लिए बहुत कठिन समय था.

काजोल (Kajol) ने ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे को दिए इंटरव्यू में अपनी और अजय देवगन की पहली मुलाकात से लेकर शादी के बाद के अनुभवों को साझा किया है. काजोल ने बताया कि कैसे उन्होंने डेटिंग शुरू की. काजोल कहती हैं कि “हमारी मुलाकात 25 साल पहले फिल्म हलचल के सेट पर हुई थी. मैं शॉट के लिए तैयार थी और मैंने पूछा, ‘मेरा हीरो कहां है?’ किसी ने अजय की ओर इशारा किया और कहा कि वो वहां बैठे हुए हैं.

सेट पर पहली मुलाकात से पहले मैंने उसकी खूब बुराई की लेकिन उसके बाद हम सेट पर बात करने लगे और दोस्त बन गए. मैं उस समय किसी को डेट कर रही थी और अजय भी किसी के साथ रिश्ते में था लेकिन कुछ दिनों बाद ही हम दोनों का ब्रेकअप हो गया था. उसके बाद ना तो अजय ने मुझे प्रपोज किया और ना मैंने, बस हम दोनों साथ में थे.

काजोल (Kajol) ने आगे कहा कि मेरे दोस्तों ने मुझे समझाया भी था कि उसकी कुछ रेप्यूटेशन है. लेकिन जब अजय मेरे साथ होता था तो वो अलग था. हम डिनर और इतनी सारी ड्राइव पर जाते थे. वो जुहू में रहता था और मैं साउथ बॉम्बे में, तो हमारा आधा रिश्ता कार में ही था!

मैंने और अजय ने 4 साल की डेटिंग के बाद शादी करने का फैसला किया. अजय के माता-पिता शादी के लिए तैयार थे, लेकिन मेरे पापा ने मुझसे 4 दिनों तक बात नहीं की. वो चाहते थे कि मैं अपने करियर पर ध्यान दूं, लेकिन मैं भी पक्की थी और आखिरकार वो मान गए. काजोल ने अपने दुःख भरे समय को भी साझा किया.

काजोल आगे कहती हैं कि मैं अजय के साथ खुश हूं, हम बहुत कुछ कर चुके हैं. हमने अपनी खुद की कंपनी बनाई है, अजय की 100वीं फिल्म भी आ गई. हम हर दिन हम कुछ नया बना रहे हैं. उसके साथ जीवन संतुष्ट है. हम एक दूसरे की परवाह करते हैं.

Janmashtami 2022: घर में ये पकवान बनाने से प्रसन्न होते हैं श्रीकृष्ण, जन्माष्टमी पर इस भोग से करें पूजा

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

lakhantiwari :मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.