फिल्म कलंक का शानदार सेट देखकर दंग रह जाएंगे आप, बसाई गई थी एक पूरी दुनिया, देखिए वीडियो

करण जौहर ने कुछ देर पहले 'कलंक' फिल्म से जुड़ा 'वर्ल्ड ऑफ कलंक' नाम से एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि फिल्म का सेट बनाने से लेकर कितनी तैयारियां की गई थीं।

फिल्म 'कलंक' का पोस्टर (फोटो- इंस्टाग्राम)

वरुण धवन, आलिया भट्ट, संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, सोनाक्षी सिन्हा, कुणाल खेमू और आदित्य रॉय कपूर स्टारर फिल्म ‘कलंक’ 17 अप्रैल को रिलीज को तैयार है। फिल्म का टीजर और ट्रेलर रिलीज हो चुका है। अभी तक फिल्म के तीन गाने सामने आए हैं और तीनों ही गाने धूम मचा रहे हैं। रविवार को फिल्म के निर्माता करण जौहर ने ‘वर्ल्ड ऑफ कलंक’ नाम से एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में फिल्ममेकिंग से जुड़ी बातें और फिल्म के सबसे दिलचस्प हिस्से यानी इसके सेट को तैयार करने के बारे में बताया गया है।

नीचे दिए गए वीडियो को देख आप जान पाएंगे कि ‘कलंक’ फिल्म का सेट तैयार करने में कितनी मेहनत लगी थी। वरुण धवन ने इस वीडियो को लीड किया है और वीडियो में वह फैंस को फिल्म के सेट और फिल्म से जुड़ी जानकारियां दे रहे हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि फिल्म के सेट को तैयार करने में 3 महीने लगे थे। करीब 700 वर्कर्स ने इसे तैयार किया था।

देखिए ‘वर्ल्ड ऑफ कलंक’ वीडियो…

फिल्म के लिए सेट के रूप में पूरी एक दुनिया बसाई गई थी। 500 डांसर्स, 300 अतिरिक्त कर्मचारी और 150 से भी ज्यादा लाइटमैन हमेशा फिल्म के सेट पर मौजूद रहते थे। फिल्म के सितारों और मेकर्स ने जब पहली बार तैयार हो चुका सेट देखा तो वह भी इसे देख हैरान रह गए। गीतकार जावेद अख्तर भी फिल्म का सेट देख दंग रह गए थे। फिल्म के डायरेक्टर अभिषेक वर्मन चाहते थे कि फिल्म में 1945 के हीरा मंडी के हुस्नाबाद की असल तस्वीर दिखाई जाए।

बताते चलें कि यह फिल्म जफर (वरुण धवन) और रूप (आलिया भट्ट) के इश्क की कहानी है। फिल्म में देव चौधरी (आदित्य रॉय कपूर) शादीशुदा होते हैं। सत्या चौधरी (सोनाक्षी सिन्हा) उनकी पत्नी होती हैं। शादीशुदा होने के बावजूद देव की शादी रूप से करवा दी जाती है। शादीशुदा रूप लोहार जफर के करीब आ जाती है और दोनों को प्यार हो जाता है। इसी प्रेम कहानी पर फिल्म आधारित है। फिल्म में संजय दत्त बलराज चौधरी और माधुरी दीक्षित बहार बेगम के किरदार में हैं।

‘कलंक’ फिल्म में आलिया भट्ट के साथ काम करते हुए नर्वस हो गई थीं माधुरी दीक्षित, देखिए वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।