फिल्म कलंक का ‘तबाह हो गए’ गाना हुआ रिलीज, माधुरी दीक्षित की अदाएं और डांस दिलाएगी ‘देवदास’ की याद

फिल्म 'कलंक' का नया गाना 'तबाह हो गए' रिलीज हो चुका है। इसमें माधुरी दीक्षित का बेहतरीन डांस फिर से देखने मिला है। लेकिन इस गाने को देखकर आपको 'मार डाला' गाने की याद आ जाएगी। वहीं, भव्य सेट, कत्थक डांस और मिलता-जुलता संगीत आपको देखने और सुनने मिलेगा।

'तबाह हो गए' गाने में माधुरी दीक्षित (फोटो:इंस्टाग्राम)

फिल्म ‘कलंक’ 17 अप्रैल 2019 को रिलीज हो रही है। इस मल्टीस्टारर फिल्म को लेकर सभी को काफी उम्मीदें हैं। इस फिल्म का ट्रेलर और गाना काफी पसंद किया जा रहा है। इसमें 40 के दशक की कहानी दिखाई जाएगी। इसमें आलिया भट्ट और वरुण धवन के अलावा संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, सोनाक्षी सिन्हा और आदित्य रॉय कपूर नजर आएंगे। इसे अभिषेक वर्मन ने निर्देशित किया है। करण जौहर इसके निर्माता हैं।

इस फिल्म के अब तक तीन गाने रिलीज हुए थे और आज इसका चौथा गाना भी दर्शकों के सामने आ गया है। इसमें आपको माधुरी दीक्षित का बेहतरीन डांस फिर से देखने मिलेगा। माधुरी के इस ‘तबाह हो गए’ गाने की तस्वीर कुछ दिन पहले ही करण जौहर ने इंस्टाग्राम पर शेयर कर इसके जल्द रिलीज होने की बात कही थी। अब जब ये लोगों के सामने आ चुका है, तो आपको हम बताते हैं कि ये गाना कैसा है और इसे देखकर आपको किस सॉन्ग की याद आ जाएगी।

मधुर संगीत और बेहतरीन डांस का संगम
इस गाने को अपनी संगीत से सजाया है प्रीतम चक्रवर्ती ने। इसमें आपको माधुरी दीक्षित का ट्रेडिशनल डांस फॉर्म देखने मिलेगा। इसमें वो कत्थक करती नजर आ रही हैं। इसका म्यूजिक भी काफी ट्रेडिशनल तरीके से तैयार किया गया है। इसके संगीत को सुनकर आपको कही न कही देवदास की याद आ जाएगी। इसके गाने और बोल को सुनने के बाद एक पल के लिए देवदास फिल्म का गाना ‘मार डाला’ की झलक मिलेगी। दोनों गाने के डांस फॉर्म भी एक ही है। दोनों गानों में माधुरी कत्थक करती नजर आई हैं।

हालांकि, कुछ वक्त पहले जब इसका पोस्टर रिलीज हुआ था लोगों ने ‘मार डाला’ गाने की चंद्रमुखी से माधुरी की तुलना की थी। इस बारे में अपनी बात रखते हुए एक्ट्रेस ने कहा था कि दोनों गाने और कैरेक्टर एक दूसरे से काफी अलग हैं। बहार बेगम और चंद्रमुखी में काफी फर्क है और इसलिए उनके कैरेक्टर का ध्यान रखते हुए डांस स्टेप तैयार किए गए है और उनमें कोई समानता नहीं है। हालांकि, ये हमारी धक-धक गर्ल का मानना है लेकिन अगर आप कलंक के इस गाने के गौर से सुनेंगे तो आपको ‘मार डाला’ गाने का कही न कही एहसास आएगा।

वहीं, भव्य सेट, मिलता-जुलता, ट्रेडिशनल अवतार में डांसर के बीच कत्थक करती माधुरी दीक्षित। इतना ही नहीं, अगर आप इस और देवदास के गाने का कुछ आखिरी डांस स्टेप और म्यूजिक पर ध्यान देंगे, तो दोनों एक दूसरे की कॉपी लगेंगे। हां, दोनों गानों की सबसे अच्छी बात है कि उनमें इस एक्ट्रेस का बेहतरीन डांस देखने मिला। चाहे ये किसी और गाने की याद दिलाता हो और हर चीज देखी और सुनी लगती हो पर इसमें कोई शक नहीं कि मधुर संगीत और शानदार डांस के संगम से बना ये गाना कानों को सुकून पहुंचाने वाला है।

आप भी देखिए ये गाना…

इसे देखकर आपको भी देवदास का ‘मार डाला’ गाने की याद आ जाएगी…

गाने के बोल बयां करते हैं इश्क का दर्द
इस गाने को अपने सुरीली आवाज से सजाया है सिंगर श्रेया घोषाल ने। इसके बोल ‘तबाह हो गए’ से ही साफ पता चलता है कि इसमें इश्क के दर्द की दास्तान बयां की गई है।  इसके बोल लिखे हैं गीतकार अमिताभ भट्टाचार्य। अमिताभ अपनी बेहतरीन गानों के लिए जाने जाते हैं। वहीं, इस गाने को सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया है जिसमें उनका साथ रेमो डिसूजा ने भी दिया है। सरोज खान और माधुरी कई गानों पर एक साथ काम कर चुकी हैं, जिनके डांस स्टेप्स आ भी पॉपुलर हैं। लंबे वक्त बाद ये दोनों दोबारा किसी गाने में साथ काम किया है।

वीडियो में देखिए ‘कलंक’ के टीजर पर कैसे माधुरी दीक्षित का नाम सुनकर संजय दत्त शरमा गए…

 

जागृति प्रिया :मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।