Mental Hain Kya: कंगना रनौत-राजकुमार राव की फिल्म का बदलेगा नाम, किसी भी सीन पर नहीं चली सेंसर बोर्ड की कैंची

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और राजकुमार राव (Rajkummar Rao) की आने वाली फिल्म मेन्टल है क्या (Mental Hain Kya) पर चल रहे विवाद को लेकर सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (Central Board of Film Certification) ने फिल्म के सीन में कटौती ना करते हुए फिल्म के टाइटल उर्फ नाम बदलने की सलाह दी गई है।

कंगना रनौत और राजकुमार राव फिल्म मेंटल हैं क्या में (फोटो-इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और एक्टर राजकुमार राव (Rajkummar Rao) की बहुचर्चित फिल्म मेंटल है क्या (Mental Hain Kya) के नाम को लेकर चल रहा विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इसी संदर्भ में एक्ट्रेस कंगना रनौत ने फिल्म की रिलीज़ और फिल्म के नाम को लेकर सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) से मुलाकात की।

सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन द्वारा हुई इस बैठक में यह फैसला लिया गया कि फिल्म के किसी सीन पर कैंची ना चलाकर फिल्म के नाम को बदला जाएगा। रिपोर्ट्स के अनुसार एक निश्चित समूह फिल्म के शीर्षक पर आपत्ति जता रहा था जिसके चलते नाम बदलने का फैसला लिया गया है। जिसकी जानकारी के लिए बालाजी मोशन पिक्चर्स द्वारा आधिकारिक घोषणा की जाएगी। हालांकि इस मीटिंग में फिल्म को हरी झंडी देते हुए U/A सर्टिफिकेट दिया गया है।

आपको बता दें जब से इस फिल्म का टाइटल जबसे सामने आया है तभी से ये फिल्म विवादों में रही है। दरअसल डॉक्टर्स की एक टीम यानि इंडियन साइकैट्रिक सोसाइटी (IPS) ने फिल्म के नाम को लेकर आपत्ति जताई थी। उनका कहना था की फिल्म का ये नाम अपमानजनक है इसका सीधा असर देश की जनता पर पड़ेगा। दिमागी तौर पर बीमार चल रहे लोगों के लिए ये नाम ‘मेंटल है क्या‘ एक गलत संदेश देता है।

आपको बताते चलें की पिछले दिनों ये खबर सामने आई थी की फिल्म का नाम ‘मेंटल है क्या’ से बदलकर ‘सेंटीमेंटल है क्या’ रखा जा सकता है। हालांकि अभी इस नाम को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। फिल्म 26 जुलाई को रिलीज़ होने को बेताब है लेकिन विवादों के चलते फिल्म का ट्रेलर भी लांच नहीं किया गया है।

यहां देखिये कंगना रनौत का लेटेस्ट वीडियो…

ये भी पढ़ें: आदित्य पंचोली फिर फंसे कानूनी पेंच में, एक्टर के खिलाफ रेप का केस हुआ दर्ज, जानिए पूरा मामला

तृप्ति शर्मा :दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।