सोनम कपूर पर भड़कीं कंगना रनौत, बोलीं- ऐसा कहने वाली वो होती कौन हैं?

सोनम कपूर के बयान पर कंगना रनौत ने किये तीखे वार, बोली...

#Metoo अभियान के चलते इन दिनों बॉलीवुड में आएं दिन कोई न कोई नए खुलासे हो रहे हैं। फिल्म निर्देशक विकास बहल पर कगंना द्वारा यौन शोषण के लगाए आरोपों पर सोनम कपूर ने कहा था कि कंगना पर यकीन कर पाना मुश्किल है। लेकिन अब सोनम के इस बयान पर कंगना रनौत ने तीखे वार किए है। उन्होंने कहा कि सोनम होती कौन है उनके बारें में ऐसा कहने वाली।

सोनम की बातों का जवाब देते हुए कगंना ने कहा, क्या महिलाओं पर यकीन करने और न करने का सोनम कपूर के पास लाइसेंस है। उनको मेरे दावों पर ऐसा क्या दिखाई देता है जिससे कि वो इससे सहमत नहीं हैं। मैने अपने पिता की वजह से नहीं बल्कि 10 साल के संघर्षों के बाद अपनी पहचान बनाई है।

इसके साथ ही कंगना ने ये भी कहा है कि जब मैं अपनी #MeToo स्टोरी शेयर कर रही हूं तो वो कौन होती है इस पर सवाल खड़े करने वाली। मैं अपनी बात बेबाकी से रखने के लिए जानी जाती हूं।

बताते चलें कि सोनम कपूर ने ‘वोग वी द वुमेन’ समिट में इसके बारें में बात की। उन्होंने कहा कि कंगना का बेबाक रवैया, वो जो सोचती और जिस पर यकीन करती हैं वही बोलती है। मैं उनका सम्मान करती हूं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कंगना ने कुछ लिखा है वो बहुत कुछ कहती है। कभी-कभी उनपर यकीन कर पाना मुश्किल होता है।

गौरतलब है कि कंगना रनौत ने निर्देशक विकास बहल पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर केस के बाद कंगना और विकास की कहानी ने #MeToo आंदोलन को हवा दिया है। हालांकि 2015 में विकास बहल पर फैंटम पिक्चर की एक महिला कर्मचारी ने भी इस तरह के आरोप लगाए और फिर कंपनी छोड़ दी। इस घटना के खुलासे के बाद कंगना ने समर्थन में यह बात रखी है।

विकास बहल पर कंगना का आरोप

जानकारी के मुताबिक, कंगना रनौत ने कहा, ‘क्वीन की शूटिंग के दौरान विकास बहल मुझे कसकर पकड़ लेते थे। इसके बाद वह अपना चेहर मेरे गर्दन पर रगड़ते और मेरे बालों को सूंघते। वह इतना कसकर पकड़ते थे कि उनसे छुड़ा पाना मुश्किल होता था। इस दौरान वह सेक्स की बातें किया करते थे। इतना ही नहीं वह बताते थे कि हर दिन नई लड़कियों के साथ संबंध बनाते हैं… हालांकि इन बातों से मैं बहुत डर चुकी थी। फिर वह हर दिन मेरे साथ ऐसा करते थे। विकास कहते थे कि कंगना के बालों की खुशबू उनको अच्छी लगती है।’

पीड़िता को किया सपोर्ट

आगे कंगना ने कहा कि महिला के द्वारा लगाए गए आरोप सही हो सकते हैं। विकास को मैंने करीब से देखा है। इसलिए मैं उस महिला कर्मचारी की बात पर यकीन कर रही हूं। बताते चलें कि पिछले साल उस महिला ने आरोप लगाया था कि विकास बहल उसके साथ गोवा की यात्रा के दौरान अनुचित ढंग से व्यवहार किए। इस घटना के बाद विकास बहल की मुश्किल बढ़ती दिख रही है। हालांकि इन आरोपों पर विकास बहल की ओर से कोई बयान नहीं आया है। हालांकि इस घटना के बाद फिल्म निर्माता और लेखक हंसल मेहता ने विकास की कड़ी निंदा की है।

तनुश्री के साथ कंगना

इससे पहले कंगना रनौत तनुश्री के समर्थन में भी बोल चुकी हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं कोई फैसला नहीं सुना रही हूं। इसके लिए मेरे पास कोई जगह नहीं। लेकिन मैं तनुश्री के साहस को सलाम करती हूं कि वह अपने साथ हुए घटना का जिक्र किया। यह उनका और आरोपी का अधिकार है कि वह अपनी बातों को रखें। ऐसे मुद्दों पर खुलकर बात होनी चाहिए ताकि समाज में जागरूकता फैले। दुर्भाग्य की बात है कि हममें आज भी शिष्टाचार की कमी है।’ यहां पर कंगाना रनौत एक प्रकार से मां और बेटे के संबंध व शिष्टाचार के बारे में भी जिक्र करती दिखीं। इसको लेकर काफी कुछ कहा।

कविता सिंह :विवाह के लिए 36 गुण होते हैं, ऐसा फ़िल्मों में दिखाते हैं, पर लिखने के लिए 36 गुण भी कम हैं। पर लेखन के लिए थोड़े बहुत गुण तो है हीं। बाकी उम्र के साथ-साथ आ जायेंगे।