मीटू मूवमेंट को लेकर कंगना रनौत किए बड़े खुलासे, कहा शूटिंग के दौरान कई लोगों ने किया उत्पीड़न

कंगना रनौत ने इसे लेकर मीटू मूवमेंट के तहत आवाज नहीं उठाई क्योंकि ये  शारीरिक उत्पीड़न नहीं थे। यह उत्पीड़न अपमानजनक और डरावने थे। उन्होंने कि उन्हें फिल्म सेट पर कई बार उत्पीड़न का सामना करना पड़ा।

कंगना रनौत फिल्म मणिकर्णिका के भारत सॉन्ग लॉन्च होने के दौरान।

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को हम सभी उनके व्यवहार और बेबाकी के लिए जानते हैं। उन्होंने खुलासा किया कि बॉलीवुड में मीटू मूवमेंट किस तरह से संबंधित है। कंगना रनौत ने कहा कि महिलाओं  को अपनी सुरक्षा के लिए खुद जिम्मेदार होना चाहिए और लड़कियों को सही मैसेज देने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड में मीटू मूवमेंट का कई स्तर पर विश्लेषण करना चाहिए।

कंगना रनौत ने कहा कि अगर उन्होंने 16 साल की उम्र में यह सोचा होता तो, भगवान जाने मैं कहां होती, शायद में जिंदा नहीं होती। आप किसी और से आपको बचाने की उम्मीद कैसे करते है या कैसे सोचते हैं कोई आपके लिए जिम्मेदार हैं?  कंगना ने बताया कि वह एक भीड़ में खड़ी थी, तभी किसी ने मुझे पिंच किया और कई सारे लोग वहां खड़े थे, मुझे देख रहे थे। यह कोई सेक्सुअली नहीं था, मैंने वही किया जो मैं नहीं करने वाली थी।

कंगना रनौत ने इसे लेकर मीटू मूवमेंट के तहत आवाज नहीं उठाई क्योंकि ये  शारीरिक उत्पीड़न नहीं थे। यह उत्पीड़न अपमानजनक और डरावने थे। उन्होंने कि उन्हें फिल्म सेट पर कई बार उत्पीड़न का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि कहीं न कहीं हमें लड़कियों को इसके बारे में नियमों को बताना चाहिए है। आप कभी शायद मत कहो, जब तुम कहोगी नहीं, तो यह बहुत ही इम्पोर्टेंट हैं।

कंगना रनौत ने कहा कि जो मीटू मूवमेंट जो कुछ भी सामने निकलकर आ रहा है, इसका मतलब कुछ तो है। इस तरह की चीजें सामने आ रही हैं तो लोग कई बार सोचेंगे। इससे पहले भी पांच-छह लोगों के नाम सामने आए लेकिन किसी का कुछ नहीं हुआ। आज उनके  बारे में खुलासा हुआ है, यह काफी नहीं है लेकिन इसका कुछ इम्पोर्टेंस तो है। उस समय में भी मुझे कुछ सही नहीं लगा। हम लड़कियों को क्या मैसेज दे रहे हैं?

रानी मुखर्जी का किया समर्थन

कंगना रनौत ने कहा कि हाल ही में रानी मुखर्जी पर लोगों ने टिप्पणियां कीं, क्योंकि उन्होंने मीटू मूवमेंट और महिलाओं को लेकर एक शो में अपना पक्ष रखा था। महिला सशक्तिकरण के कारण उस एक्ट्रेस को ट्रोल किया गया और गालियां दी गई, देखकर बुरा लगा। शायद रानी मुखर्जी अपनी बात को स्पष्ट रूप से कह नहीं पाई, लेकिन अगर आप देखेंगे की वह अपनी लाइफ से बहुत आगे हैं, वह महिला सशक्तिकरण का प्रतीक हैं।

रानी मुखर्जी कमजोर नहीं

कंगना ने कहा कि जो कोई रानी मुखर्जी को जानता है, वह उन्हें कमजोर या कायर नहीं समझेगा। बहुत से लोग हैं जो बहुत बोलते हैं लेकिन जरुरत पड़ने पर नहीं बोलते। वह निश्चित रूप से उन लोगों में से एक है जो इसके ऊपर रहते हैं। यह पूरी घटना बहुत ही डरावनी है। उन्होंने कहा कि हर लोग सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वह सुरक्षित हैं लेकिन यह ठीक व्यवहार नहीं है।

यहां देखिए कंगना रनौत की तस्वीरें…

यहां देखिए कंगना रनौत का वीडियो…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।