कपिल देव की बायोपिक 83 की रिलीज डेट कंफर्म, जल्द होगा रणवीर सिंह की टीम का ऐलान

पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव की बायोपिक '83' 10 अप्रैल, 2020 को सिनेमाघरों पर दस्तक देगी। फिल्म की रिलीज डेट सामने आने के बाद जल्द ही रणवीर सिंह की टीम की भी घोषणा कर दी जाएगी।

'83' फिल्म में रणवीर सिंह कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं।

साल 1983 में भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व कप जीत देश का नाम रोशन किया था। यह पहला मौका था जब हमारे देश के खिलाड़ियों ने उस समय की अजेय मानी जाने वाली क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज को हराकर यह खिताब अपने नाम किया था। पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव टीम के कप्तान थे। उस लम्हे की यादों को एक बार फिर ताजा करने के मकसद से कपिल देव की बायोपिक बनाई जा रही है। फिल्म का नाम ’83’ है और कबीर खान इस फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं। रणवीर सिंह कपिल देव के किरदार में नजर आएंगे। फिल्म की रिलीज डेट का ऐलान हो गया है।

क्रिकेट को लेकर हमारे देश की भावनाएं किसी से छुपी नहीं हैं और इन्हीं भावनाओं को कैश कराने के मकसद से एक बार फिर 1983 में जीते वर्ल्ड कप को याद किया जाएगा। फिल्म में रणवीर सिंह लीड रोल में हैं, लेकिन अभी तक रील लाइफ की क्रिकेट टीम का ऐलान नहीं हुआ है। मेकर्स की ओर से जल्द ही इसकी घोषणा के बारे में कहा जा रहा है। ‘काबुल एक्सप्रेस’ फिल्म से डायरेक्शन की दुनिया में डेब्यू करने वाले कबीर खान इस फिल्म के निर्देशक हैं। कबीर खान सलमान खान के साथ ‘एक था टाइगर’, ‘बजरंगी भाईजान’ जैसी सुपर-डुपरहिट फिल्में बना चुके हैं।

देखें यह वीडियो…

83 फिल्म के लिए रणवीर सिंह ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। सूत्रों की मानें तो इस फिल्म के लिए कपिल देव खुद रणवीर सिंह को ट्रेनिंग देंगे। हाल ही में एक इंटरव्यू में रणवीर सिंह ने इस बात का खुलासा किया था कि वह बचपन से ही क्रिकेटर बनना चाहते थे, लेकिन 83 में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम में शामिल क्रिकेटर मोहिंदर अमरनाथ द्वारा रिजेक्ट होने के बाद उन्होंने अपना यह पैशन छोड़ दिया। रणवीर सिंह को रैपिंग का भी बहुत शौक रहा है और अपनी अगली फिल्म ‘गल्ली बॉय’ के जरिए उन्होंने अपने इस शौक को बड़े पर्दे पर जिया है।

‘गल्ली बॉय’ फिल्म मुंबई के रैपर्स की कहानी है जो अपनी जिद के आगे दुनिया से लड़ते हैं और जीतते हैं। रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, कल्कि कोचलिन और विजय राज इस फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं। जोया अख्तर ने फिल्म का निर्देशन किया है। यह फिल्म 14 फरवरी को रिलीज हो रही है।

देखें रणवीर सिंह की तस्वीरें और वीडियो…

देखें किस तरह रणवीर सिंह ‘पद्मावत’ के लिए बनते थे अलाउद्दीन खिलजी…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।