कपिल शर्मा की एक्स- गर्लफ्रेंड की बहन ने लिखा खुला खत

कपिल के नाम खुला ख़त: आप फंस गए हैं, शराब ना पियें

 

कॉमेडियन कपिल शर्मा विवाद बढ़ता ही जा रहा है। कुछ दिनों पहले कपिल ने अपनी एक्स-गर्लफ्रेंड प्रीति सिमोस और उनकी बहन नीति सिमोस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। अब नीति सिमोस खुद सामने आई हैं और कपिल को एक ओपन लेटर लिखा है। ट्विटर पर शेयर किए गए इस लेटर में उन्होंने कपिल की मानसिक हालत के लिए उनकी शराब और उनके आसपास के कुछ लोगों को जिम्मेदार ठहराया है। बता दें कि नीति और प्रीति एक वक्त पर कपिल की मैनेजर रह चुकी हैं।

याद रखना कि हमें परवाह है’ शीर्षक वाले इस खत में नीति ने लिखा, ‘पिछले 4-5 दिनों से बहुत से लोग हम पर झूठे आरोप लगा रहे हैं। हमारे लिए शायद यह आसान तरीका होगा कि हम भी उसी तरह प्रतिक्रिया दें या अपनी लीगल टीम के जरिए आपको मानहानि का नोटिस भेज दें, क्योंकि आप खुद जानते हैं कि इन आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है, खासकर तब, जबकि आपने खुद हमें न केवल कई बार मेसेज और कॉल किए (सामान्य हालत में) कि हम वापस आ जाएं और आपको इस हालात से निकाल लें, जिसमें आप फंसे हुए और असहाय महसूस कर रहे हैं, बल्कि पिछले महीने आप हमारे घर भी आए और मेरे पूरे परिवार से भी मिले, जो आपकी हालत देखकर भावुक हो गए थे। हम यानी हमारा परिवार और हमारी पूरी टीम आपके पास वापस आने और चीजें सुलझाने का रास्ता तलाश रहे थे, लेकिन आप घर वापस गए तो उन दबावों की वजह से, जिसकी चर्चा आपने हमसे की थी, गायब हो गए।

अब हमारे पास आपसे सम्पर्क करने या मदद करने का कोई रास्ता नहीं बचा है। मुझे पूरा यकीन है कि आपने हमारे बारे में जो कुछ कहा है, वह शराब और अपने इर्द-गिर्द मौजूद लोगों के प्रभाव में कहा है। नीति आगे लिखती हैं, ‘हम आपकी बहुत फिक्र करते हैं और हम इस एक साल में हुई चीजों को तकदीर मानकर आगे बढ़ चुके हैं। हमें आपके डिप्रेशन का जिम्मेदार ठहराया गया, जबकि ये बात सिर्फ आपको पता है भैया कि पिछले एक साल में हमने कितनी कोशिश की और हम अब भी आपकी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। चूंकि, हमें यह भी नहीं पता कि आपको याद भी है या नहीं कि आपने हमारे खिलाफ क्या आरोप लगाए हैं, हम आपसे आग्रह करते हैं कि आप सबके सामने आइए। (हम न तो आपके ट्वीट्स को कुबूल करते हैं और न ही उस पर प्रतिक्रिया देंगे, क्योंकि हमें नहीं पता कि वे आपने किस मानसिक स्थिति में लिखे थे।) हम आपसे मिलकर आपकी मदद करना चाहते हैं- मीडिया/ पुलिस/लीगल टीम की मौजूदगी में (केवल और ज्यादा झूठे आरोपों और गलतफहमी से बचने के लिए)।

हमारी केवल एक ही शर्त है कि आप शराब के नशे में मत आइएगा। हमें लगता है कि आप फैसले लेने या आरोप लगाने के लिए सही मानसिक स्थिति में नहीं हैं। ऊपर से आपको आपके दोस्तों द्वारा भड़काया जा रहा है। जैसा आपने हमसे पिछले महीने रोते हुए कहा था, आप फंस गए हैं। हमें आपकी मदद करने दें, क्योंकि हम आपसे प्यार करते हैं और सच में आपको खुश देखना चाहते हैं।’

मनीषा वतारे :Journalist. Perennially hungry for entertainment. Carefully listens to everything that start with "so, last night...". Currently making web more entertaining place.