Karan Johar: फिल्मों के रीमेक बनने पर करण जौहर ने खुद को ठहराया गुनहगार, कहा, ‘हमने अपनी जड़ों को खो दिया’

Karan Johar: बॉलीवुड में रीमेक फिल्मों का काफी चलन है, जिसके वजह से दर्शकों का इंट्रेस्ट भी गायब हो रहा है. वहीं अब इस मामले में बॉलीवुड के जाने माने फिल्ममेकर करण जौहर ने खुलकर बात की है.

Karan Johar

Bollywood News: बॉलीवुड में अब रीमेक फिल्मों का चलन आ चुका है. सलमान खान की जुड़वा से लेकर गोविंदा की कुली नंबर 1 जैसी सुपरहिट फिल्मों के रीमेक बन चुके हैं. लेकिन एक बात किसी को समझ नहीं आती है कि कोई फिल्म जो सुपरहिट अपने समय में हो चुकी है उसको फिर से बनाने का मतलब ही क्या है. जनता अब रीमेक गानों से लेकर रीमेक फिल्मों से परेशान हो चुकी है. वहीं अब करण जौहर ने रीमेक फिल्मों के बनने पर अपने आपको दोषी ठहराया है. यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16: एविक्शन की खबरों के बीच सीक्रेट रूम भेजी गई टीना दत्ता, क्या आज होंगी घर से बेघर?

करण जौहर ने खुद को माना दोषी 

करण जौहर ने अब इसका गुनहगार खुद को मान लिया है. उन्होंने कहा, ‘पूरे हिंदी सिनेमा में एक बहुत बड़ी समस्या है कि हममें कहानी को लेकर दृढ विश्वास और आस्था भी नहीं है. हमारे पास सलीम जावेद के रूप में असल आवाज़ थी जो सिनेमा में जीवंत किरदार को उतारते थे’.

हमने 70 के दशक की जड़ों को खो दिया 

उन्होंने आगे कहा कि, ’70 तक सलीम जावेद ने जो असल कहानियों और किरदार को संभाल कर रखा था, हमने वही 80 में दक्षिण भाषाओं की फिल्मों का रीमेक बनाना शुरू कर दिया. 80 में रीमेक बनना शुरू हो गया. इसके अलावा 90 के दशक में हमने लव स्टोरी हम आपके हैं कौन की सफलता को देखते हुए लव स्टोरी बनाना शुरू कर दिया और इन सब में दोषी मैं भी हूं, इसी तरह से हमने 70 के दशक की जड़ों को खो दिया’. यह भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण के साथ रणवीर सिंह ने की वादाखिलाफी, अमिताभ बच्चन के सामने किया था ये प्रॉमिस!

करण ने किए कई खुलासे 

बता दें, करण जौहर ने साल 2000 में आई फिल्म लगान का भी जिक्र किया. करण के मुताबिक, ‘हमने अपनी जड़ों को खोया और खुद की ओरिजिनल कहानियों पर विश्वास नहीं किया. अगर हम स्विट्ज़रलैंड और न्यूज़ीलैंड जाकर फिल्म का निर्माण करते हैं तो लोग खुद को उस कहानी से जुड़ा हुआ महसूस नहीं करते हैं’. बता दें, जल्द ही करण जौहर की फिल्म ‘गोविंदा मेरा नाम’ रिलीज होने वाली है. इस फिल्म में विक्की कौशल, कियारा आडवाणी और भूमि पेडनेकर नजर आने वाले हैं. वहीं इसके बाद करण की ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ भी रिलीज होगी.

यह भी पढ़ें: क्या मलाइका अरोड़ा अपने एक्स हस्बैंड अरबाज खान के साथ हो गई थी बोर? एक्ट्रेस ने किया बड़ा खुलासा!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Tanvi Sood :मेरा नाम तन्वी सूद है और मैं इस इंडस्ट्री में पिछले 6 साल से काम कर रही हूं. एक एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट होने के नाते मैं खबरों की परख रखती हूं और मुझे अपने काम से प्यार है. मुझे किताबें पढ़ना, कविताएं लिखना काफी पसंद है.