मध्य प्रदेश से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी फिल्म एक्ट्रेस करीना कपूर? कांग्रेस नेता ने राहुल गांधी को लिखा खत

भोपाल संसदीय क्षेत्र भाजपा का गढ़ बन चुका है। यहां से लगातार भाजपा जीतती आई है, कांग्रेस इस सीट पर कब्जा करना चाहती है, इसी के चलते पार्षद चौहान ने सोमवार को राहुल गांधी को पत्र लिखा है।

लोकसभा चुनाव लड़ेंगी करीना कपूर खान

मध्य प्रदेश में कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन करना चाहती है और इसी क्रम में वह जीतने वाले उम्मीदवारों की तलाश में जुटी है। यही कारण है कि भोपाल संसदीय क्षेत्र से करीना कपूर को उम्मीदवार बनाए जाने की मांग उठी है। इस संदर्भ में कांग्रेस पार्षद योगेंद्र सिंह चौहान उर्फ गुड्डू चौहान ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखा है।

भोपाल संसदीय क्षेत्र भाजपा का गढ़ बन चुका है। यहां से लगातार भाजपा जीतती आई है, कांग्रेस इस सीट पर कब्जा करना चाहती है, इसी के चलते पार्षद चौहान ने सोमवार को राहुल गांधी को पत्र लिखा है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि आगामी लोकसभा चुनाव महत्वपूर्ण है, इसलिए भोपाल संसदीय क्षेत्र से करीना कपूर को उम्मीदवार बनाया जाए।

योगेंद्र सिंह चौहान ने कहा है कि करीना को उम्मीदवार बनाए जाने से कांग्रेस को भोपाल में विजयश्री प्राप्त होगी। इसलिए, पार्टी को अभिनेत्री को उम्मीदवार बनाना चाहिए। बताते चलें कि, करीना भोपाल के नवाब परिवार की बहू हैं। उनके पति सैफ अली खान है। उनका भोपाल आना-जाना भी होता है।

इससे पहले पटौदी परिवार के मंसूर अली खान पटौदी ने वर्ष 1991 में भोपाल संसदीय क्षेत्र से लोकसभा का चुनाव लड़ा था, मगर जीत नहीं मिली थी। 5 जनवरी 1941 को भोपाल में मंसूर अली का जन्म हुआ था। उनका निधन 22 सितंबर 2011 को हो गया था। मंसूर अली खान को टाइगर के नाम से भी जाना जाता है। वो 1952 से 1971 तक पटौदी रियासत के नवाब रहे थे।

उनके पिता इफ्तिखार अली खान एक फेमस क्रिकेटर थे। उनकी पढ़ाई यूपी के अलीगढ़ के मिंटो सर्कल में हुई थी। इसके बाद की पढ़ाई के लिए वह उत्तराखंड की तत्कालीन राजधानी देहरादून चले गए थे। मंसूर अली खान पटौदी की शादी बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर से हुई थी। एक्टर सैफ अली खान, एक्ट्रेस सोहा अली खान और ज्वेलरी डिजाइनर सबा अली खान उनके बच्चे हैं।

यहां देखिए करीना कपूर से जुड़ी तस्वीरें

इतनी खूबसूरत हैं करीना कपूर

यहां देखिए करीना कपूर से जुड़ा हुआ वीडियो…

मुकेश कुमार गजेंद्र :प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में कार्य करने का समान अनुभव। सियासत, सिनेमा और समाज के बीच कुछ नया गुनने, बुनने और गढ़ने की कोशिश जारी। फिलहाल हिन्दी रश डॉट कॉम में बतौर संपादक कार्यरत।