कार्तिक आर्यन ने गुजरात की पहली Corona Positive महिला से की बात, इस तरह लोगों को सतर्क रहने की दी सलाह

कार्तिक आर्यन ने अपने एक चैट शो 'कोकी पूछेगा' (Koki Puchega) के जरिए कोरोना सर्वाइवर्स से बात करनी शुरू की है। इस चैट शो के पहले एपिसोड में उन्होंने गुजरात (Gujrat) की पहली कोरोना पॉजिटिव महिला (Corona Positive Women) से बात की है और इसके जरिए लोगों को सतर्क रहने के लिए जागरुक किया है।

कार्तिक आर्यन ने गुजरात की पहली कोरोना पॉजिटिव महिला से की बात

Covid-19: कोरोना वायरस(Coronavirus) की वजह से पूरा देश परेशान है। पूरे देश में कोरोना आग की तरह फैलता जा रहा है। कोरोना की वजह से देश में 21 दिनों का लॉक डाउन जारी है जिसे हालही में कुछ और दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। देश के सभी लोग सरकार के दिए निर्देशों को और लॉकडाउन को सपोर्ट कर रहे हैं। बात करें बॉलीवुड स्टार्स की तो यहां भी सेलेब्रिटीज अपने-अपने तरीके से लोगों को इस जानलेवा वायरस के खिलाफ जंग लड़ने के लिए जागरुक करते दिखाई दे रहे हैं। बॉलीवुड के कई सितारें कोरोना जंग के लिए पीएम केयर फंड में भी योगदान किए है। इस बिच, हाल ही में अभिनेता कार्तिक आर्यन ने भी एक अनूठा प्रयास शुरू किया है।

कार्तिक आर्यन ने अपने एक चैट शो ‘कोकी पूछेगा’ (Koki Puchega) के जरिए कोरोना सर्वाइवर्स से बात करनी शुरू की है। इस चैट शो के पहले एपिसोड में उन्होंने गुजरात (Gujrat) की पहली कोरोना पॉजिटिव महिला (Corona Positive Women) से बात की है और इसके जरिए लोगों को सतर्क रहने के लिए जागरुक किया है। दरअसल, कार्तिक आर्यन ने लॉकडाउन के दौरान ‘कोकी पूछेगा’ (Koki Puchega) नाम से एक एक चैट शो शुरू किया है। इसके पहले एपिसोड में उन्होंने गुजरात की पहली कोरोना पॉजिटिव महिला सुमिति सिंह से बात की है। सुमिति का इंट्रोडक्शन देते हुए कार्तिक आर्यन ने बताया कि वो एक बेहद समझदार, सूझबूझ से काम लेने वाली महिला हैं। उन्होंने कोरोना वायरस का शक होने पर कुछ ऐसा किया, जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

अमिताभ बच्चन ने कोरोना को लेकर उड़ाया चीनी राष्ट्रपति का मजाक, कहा-गिनीज बुक शी जिनपिंग को…

बता दे, कोरोना संक्रमित सुमिती मार्च में स्विटजरलैंड घूमने गई थीं। जिसके बाद वापस आकर उन्हें कोरोना का सिर्फ 1 लक्षण दिखा। सुमिति ने बताया कि उन्हें कोरोना का शक तब हुआ जब उन्हें हल्का बुखार आया। जैसे ही उन्हें कोरोना के लक्षण खुद में दिखने लगे उन्होनें खुदकों अपने पूरे परिवार से अलग कर दिया। शुरुवात में सुमिति के परिवार वालों को लगा की वह सिर्फ पैनिक हो रही है इसीलिए ऐसा कर रही है लेकिन बाद में उनकी यही समझदारी काम आई। वो अकेले खाना खाती थीं, अपने बर्तन खुद बाथरुम की सिंक में जाकर धोती थीं। 4 दिनों तक किसी परिवार वाले से बात नहीं की, सुमिती घर में रहकर भी सभी से फेसटाइम पर बात करती थीं। वो घर से बाहर जाती थीं या अंदर आती थीं तो किसी डोरनॉब को छूती नहीं थीं। खुदकों को सबसे पूरी तरह से दूर रखी थी।

जिसके बाद, वो खुद गाड़ी लेकर अस्पताल भी गईं और वहां जाकर उनका शक सही निकला। सुमिति की सूझबूझ की वजह से उनके घरवालों को कोई नुकसान नहीं हुआ। इसके बाद उन्होंने कोरोना से जंग भी जीती और अब वो कोरोना निगेटिव हैं। सुमिति गुजरात में एक बेकरी चलाती हैं और इस मुश्किल दौर में उनका परिवार कोरोना से बचने के लिए सभी जरूरी नियम फॉलो कर रहा है। वही देश में अब तक कोरोना वायरस की चपेट में आकर 273 लोगों ने अपनी जान गवा दी है।

Kangna Ranaut Sita Photo: कंगना रनौत जब सीता बनी थीं, फोटो हो रहा है वायरल, देखें तस्वीर

यहाँ देखे हिंदी रश का ताज़ा वीडियो: