Katrina Kaif B’Day: हिंदी की वजह से कैटरीना कैफ के हाथ से निकली थी ये बड़ी फिल्म, जानें उनकी 10 अनसुनी बातें

क्या आप जानते हैं कि एक फिल्म में किसिंग सीन के प्रैक्टिस के लिए एक्ट्रेस दो घंटे कमरे में बंद रही थी। वहीं, हिंदी ना बोल पाने की वजह से उनके हाथ से महेश भट्ट की फिल्म निकल गई थी। जानिए कैटरीना कैफ (Katrina Kaif Unknown Facts) से जुड़ी ऐसी अनुसनी बातें।

कैटरीना कैफ का आज बर्थडे है(फोटो:इंस्टाग्राम)

कैटरीना कैफ का आज जन्मदिन (Katrina Kaif Birthday) है। 16 जुलाई 1983 में हॉन्ग कॉन्ग में जन्मीं ये एक्ट्रेस आज 36 साल की हो गई हैं। ये एक्ट्रेस ना सिर्फ अपनी फिल्मों, बल्कि अपने स्टाइल और खूबसूरती के लिए भी पसंद की जाती हैं।

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif Unknown Facts) ने 16 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू की थी और इसके बाद वो फिल्मों में कदम रखा था। आज ये बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं। यहां जानिए इनकी ऐसी बातें जिनसे आप शायद अब तक अनजान होंगे।

1. कैटरीना कैफ का असली नाम कैटरीना टॉरकेटी है। ये मुंबई में मॉडलिंग के मकसद से आईं थी, लेकिन इस दौरान उनकी मुलाकात कैजाद गुस्ताद से हुई और उनके हाथ फिल्म बूम लगी जिसके बाद फिल्म की प्रोड्यूसर आएशा श्रॉफ ने उनका नाम बदलकर कैटरीना कैफ रख दिया गया,  क्योंकि वो भारत के हिसाब से बोलने में आसान है।

2. 2003 में आई उनकी फिल्म बूम में अमिताभ बच्चन भी नजर आए थे। ये फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई थी। इसमें गुलशन ग्रोवर को कैटरीना को किस करना था। इस सीन में अमिताभ बच्‍चन भी थे। कैटरीना और गुलशन दो घंटे तक बंद कमरे में किस की प्रैक्टिस करते रहे थे। फिल्‍म की रिलीज के बाद इस सीन पर काफी विवाद हुआ था।

3. कैटरीना के पिता कश्मीरी मूल के थे और उनकी मां ब्रिटेन की रहने वाली हैं। कैटरीना के पिता उनकी मां के साथ नहीं रहते हैं और उनकी मां ने ही उन्हें बड़ा किया है। कैटरीना के 6 बहन और 1 भाई है। वहीं, उन्होंने स्कूल में पढ़ाई नहीं की है, बल्कि उनकी स्कूलिंग घर में ही हुई है।

4. कैटरीना कैफ को महेश भट्ट की फिल्म साया ऑफर हुआ था, लेकिन हिंदी अच्छी तरह ना बोल पाने की वजह से एक्ट्रेस के हाथ से ये फिल्म निकल गई थी।

5. इस एक्ट्रेस को अंधेरे से काफी डर लगता है। ये एक बेहतरीनन चेस प्लेयर हैं और पेंटिंग करना पसंद आता है। इंग्लैंड में एक्ट्रेस के पास काफी प्रोपर्टी है, लेकिन मुंबई में ये बांद्रा में एक किराये के अपार्टमेंट में रहती हैं।

6. 20011 से लेकर 2013 तक ये एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्हें सबसे ज्यादा गूगल पर लोगों ने सर्च किया था।

7. कैटरीना कैफ को साल 2004 में तेलुगू फिल्म मल्लीस्वरी के लिए 75 लाख रुपये दिए गए थे और ये उस वक्त के हिसाब से साउथ सिनेमा में सबसे ज्यादा फीस थी।

8. कहा जाता है कि कैटरीना धर्म में भी काफी विश्वास करती हैं। वहीं कोई भी फिल्म आने से पहले वो सिद्धीविनायक मंदिर, मुंबई के माउंट मैरी चर्च और अजमेर की दरगाह शरीफ में जाती हैं।

9. कैटरीना ट्रस्ट और डोनेशन देने में भी बहुत एक्टिव रहती हैं, उन्होंने कई बार डोनेशन के लिए फ्री में काम किया है और अपनी फीस भी डोनेशन में दी है।

10. हॉलीवुड स्टार में ये लियोनार्डो डिकैप्रियो और जॉनी डीप की फैन हैं। वहीं, बॉलीवुड की बात करें तो माधुरी दीक्षित और काजोल उनकी पसंदीदा एक्ट्रेस हैं।

जानिए रणबीर कपूर ने कैटरीना कैफ को लेकर क्या कहा…

सलमान खान की टांग खिंचाई पर कैटरीना कैफ ने दिया ये रिएक्शन, देखिए वीडियो…

जागृति प्रिया :मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।