Kishori Ballal Died: शाहरुख खान की ऑनस्क्रीन मां किशोरी बल्लाल का निधन, आशुतोष गोवारिकर ने यूं दी श्रद्धांजलि

Kishori Ballal Died: अभिनेत्री किशोरी बल्लाल (Kishori Ballal Passes Away) का 82 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गई हैं। स्वदेश फिल्म में किशोरी बल्लाल ने शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की माँ का किरदार निभाया था।

किशोरी बल्लाल और शाहरुख खान की तस्वीर (फोटो: इंस्टग्राम)

Kishori Ballal Died: अभिनेत्री किशोरी बल्लाल (Kishori Ballal Passes Away) का 82 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गई हैं। स्वदेश फिल्म में किशोरी बल्लाल ने शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की माँ का किरदार निभाया था। रिपोर्ट के मुताबिक, बीते कुछ दिनों से किशोरी अस्पताल में भर्ती थीं और वह बढ़ती उम्र के साथ होने वाली बीमारी से जूझ रही थीं। उन्होंने बेंगालुरु के एक निजी अस्पताल में 18 फरवरी को आखिरी सांस ली थी।

बॉलीवुड के कई सितारें इस खबर से शोक में है। फिल्म ‘स्वदेश’ के डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर (Ashutosh Gowariker) ने अपने सोशल एकाउंट पर पोस्ट के जरिये किशोरी बल्लाल को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्विटर एकाउंट पर लिखा- ‘मेरा दिल टू गया। मैं किशोरी बल्लाल जी के निधन की खबर सुनकर बेहद दुखी हूं। किशोरी जी… आपको उदार, दयालु, गर्मजोशी और मिलनसार स्वभाव के लिए हमेशा याद किया जाएगा। #Swades में #Kaveriamma के किरदार में आपकी परफॉर्मेंस को कभी भुलाया नहीं जा सकता। आपको याद किया जाएगा’।

Govinda Viral Video: नवग्रह मेले के आयोजित कार्यक्रम में गोविंदा ने लगाया खूब ठुमका, वीडियो हो रहा है वायरल

किशोरी बल्लाल की करियर की बात करें तो, उन्होंने साल 1960 में अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की थी। बॉलीवुड के साथ-साथ उन्होंने साउथ इंडस्ट्री में भी अपनी शानदार अभिनय से लोगों का दिल जीता है। साल 2004 में शाहरुख खान की फिल्म ‘स्वेदस’ में उनकी मां का रोल निभाया। इस फिल्म में वो कावेरी अम्मा के किरदार से सभी के दिलों पर छा गई थीं। सिर्फ यही नहीं उन्होंने फिल्म ‘अय्या’ और ‘लफंगे परिंदे’ जैसी फिल्मों में भी काम किया था।

देखें हिंदीरश की ताज़ा वीडियो