Bhojpuri Cinema: जानिए फेमस भोजपुरी अभिनेत्री का अंतरा बिस्वास से मोनालिसा बनने तक का सफर!!

भोजपुरी फिल्मों से शुरुआत कर हिंदी सिनेमा तक नाम कमाने वाली मोनालिसा ने तमिल, तेलुगू उड़िया, कन्नड़ और मलयालम जैसी भाषाओं में भी काम किया है और अपने अभिनय से सभी का दिल जीता है.

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक पहचानो कौन? ट्रेंड बेहद वायरल हो रहा है. इसमें लोग किसी भी सेलिब्रिटी के बचपन की तस्वीर शेयर करके पूछते हैं, कि पहचानो कौन? सेलिब्रिटीज के बचपन की तस्वीरों को पहचानने में यूजर्स का पसीना छूट रहा है, और पिछले कुछ दिनों से यह चैलेंज सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल भी हो रहा है. पहचानो कौन की इस सीरीज में आज हम आपके लिए एक फेमस भोजपुरी अभिनेत्री की तस्वीरें लेकर आए हैं.

यह अभिनेत्री सिर्फ भोजपुरी में ही नहीं परंतु हिंदी टीवी सीरियल में भी अपने गजब की अभिनय से एक अलग पहचान बना चुकी हैं. दुल्हन के लिबास में दिख रही इस अभिनेत्री को आप ने पहचान ही लिया होगा. यदि आपने इस अभिनेत्री को नहीं पहचाना है, तो कोई बात नहीं अब आपके सस्पेंस को खत्म कर ही देते हैं.

ये है मोनालिसा का असली नाम 

दुल्हन के जोड़े में बहुत खूबसूरत लग रही अभिनेत्री और कोई नहीं परंतु भोजपुरी सिनेमा की जान कहे जाने वाली मोनालिसा (Monalisa) है. मोनालिसा का असली नाम अंतरा बिस्वास है और उनके अंकल ने उन्हें यह नाम मोनालिसा नाम दिया था. अंतरा बिस्वास ने जब फिल्मों की दुनिया में अपना पहला कदम रखा तो, उसके अंकल ने उसे यह नाम दिया. भोजपुरी फिल्मों से लेकर हिंदी सिनेमा तक का सफर तय करने वाली अभिनेत्री मोनालिसा ने तमिल, तेलुगू, मलयालम, उड़िया और कन्नड़ भाषाओं में भी काम किया है. इन भाषाओं में रोल निभाने के लिए दर्शकों द्वारा बहुत सराहना मिली थी.

उन्होंने टीवी शो नजर में एक डायन का नेगेटिव किरदार निकालकर भी सभी दर्शकों के बीच खूब सुर्खियां बटोरी थी. यही कारण है जिसकी वजह से इन दिनों मोनालिसा को भोजपुरी फिल्मों में कम और हिंदी टीवी सीरियल में ज्यादा देखा जा रहा है.

अंतरा से मोनालिसा बनने तक सफर नहीं था आसान

मनोरंजन की दुनिया में कदम रखने के बाद अंतरा बिस्वास के लिए मोनालिसा बनने तक का सफर बहुत ही मुश्किलों भरा था. जब वह 15 वर्ष की थी तो उनके पिता को बिजनेस में काफी बड़ा नुकसान उठाना पड़ा था और वह आर्थिक मंदी का दौर था. यही कारण था कि जब बिजनेस में नुकसान होने का असर उनके परिवार पर भी पड़ने लगा था. मोनालिसा ऐसे समय में अपने परिवार के साथ खड़ी हुई और उन्होंने अपने पिता की मदद के लिए एक होटल में रिसेप्शनिस्ट का जॉब किया.

यहां पर उन्हें सैलरी के रूप में सिर्फ ₹120 मिला करते थे. इस दौरान एक बंगाली डायरेक्टर की उन पर नजर पड़ी और फिर उन्होंने उनको फिल्मों में मौका दिया. इसके बाद मोनालिसा ने धीरे-धीरे फिल्मी दुनिया में अपने मेहनत के दम पर पैर जमाने शुरू कर दिए और आज वह सफलता के उस मुकाम पर हैं जहां पर कोई भी आम लड़की पहुंचने की ख्वाहिश रखती है.

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।