Sonakshi Sinha के जन्मदिन पर जानिए, उनसे जुड़ी कुछ खास बाते!

सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha)  का आज जन्मदिन है। अपनी एक्टिंग और अपने किरदार के अलावा अक्सर अपने हॉट और बोल्ड लुक को लेकर सुर्खियों में रहती है। सोनाक्षी सिन्हा  (Sonakshi Sinha) अक्सर अपना फोटोशुट करवाती रहती है। उनके फोटोशुट की तस्वारे सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है। फैंस उनके बोल्ड लुक के दीवाने हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) आज के समय में किसी भी पहचान की मोहताज नहीं है वह इंडस्ट्री का जाना माना नाम है। सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha)  का आज जन्मदिन है। अपनी एक्टिंग और अपने किरदार के अलावा अक्सर अपने हॉट और बोल्ड लुक को लेकर सुर्खियों में रहती है। सोनाक्षी सिन्हा  (Sonakshi Sinha) अक्सर अपना फोटोशुट करवाती रहती है। उनके फोटोशुट की तस्वारे सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है। फैंस उनके बोल्ड लुक के दीवाने हैं। उन्हें देखकर ऐसा बिल्कुल नहीं लगता है की सोनाक्षी सिन्हा आज 35 साल की हो गई है।

अपने करियर की शुरुआत सोनाक्षी (Sonakshi Sinha)  ने कॉस्ट्यूम डिजायनर के रूप में की थी। उन्होंने 2005 में आई फ़िल्म ‘मेरा दिल लेके देखो’ समेत कई फिल्मों के लिए सोनाक्षी ने ड्रेस डिजाइन किया। लेकिन उनका दिल कहीं ना कहीं एक्टिंग की तरफ था।

वही सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha)  ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2010 में रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म दबंग से की थी। सोनाक्षी सिन्हा इस फिल्म में सलमान के साथ लीड रोल में थी, उनकी यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म में सोनाक्षी के अभिनय की खूब तारीफ की गाई थी। उन्हे इस फिल्म के लिए कई पुरस्कार भी मिले थे।

इसके बाद सोनाक्षी (Sonakshi Sinha)  कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आई। जैसे राउडी राठौर, सन ऑफ सरदार, दबंग 2, लुटेरा, वन्स अपॉन आ टाइम इन मुम्बई दोबारा, दबंग 3, हॉलिडे, अकीरा और भुज । इन सभी फिल्मों में उनके किरदार को काफी पसंद किया गाया था। फैंस को भी उनकी अदाकारी काफी पसंद आई

सोनाक्षी (Sonakshi Sinha)   फिल्मों में आने से पहले काफी हेल्दी थीं. उनका वजन 90 किलो था। दबंग फ़िल्म के आने से पहले सोनाक्षी ने अपना वजन घटाने के लिए काफी मेहनत की, सलमान खान की सलाह पर सोनाक्षी ने जिम, स्विमिंग और योगा क्लास ज्वाइन किया और वह कि 30 किलो वजन घटाने में कामयाब रहीं।

पर्सनल लाइफ की बात करे तो सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) अपनी निजी जिंदगी के बारे में ज्यादा बाते नहीं करती हैं।  लेकिन उनका नाम कई मशहूर एक्टर के साथ जुड़ा जा चुका है। 2013 में आई फ़िल्म लुटेरा के दौरान रणबीर सिंह के साथ सोनाक्षी का नाम जोड़ा गाया था। कहा जा रहा था की दोनों में नजदीकियां बढ़ी. लेकिन कुछ ही समय बाद दोनों अलग हो गए।

इसके अलावा सोनाक्षी (Sonakshi Sinha)  का नाम अर्जुन कपूर, शाहिद कपूर और जहीर इकबाल और बंटी सचदेवा के साथ भी जुड चुका है। लेकिन अपने अफेयर पर कभी सोनाक्षी ने पब्लिकली कुछ नहीं कहा लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान सोनाक्षी ने अपने क्रश का जिक्र किया था. सोनाक्षी ने कहा था कि उनको ‘कहो न प्यार है, फ़िल्म में हृतिक रौशन बेहद पसंद आए थे. उस समय सोनाक्षी 13 साल की थीं.

बॉलीवुड और टीवी की अन्य ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें:

chhayasharma :मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं