Kriti Sanon Birthday: कृति सेनन ने हिंदी नहीं साउथ की इस फिल्म से किया था डेब्यू, जानिए उनकी अनसुनी बातें

बॉलीवुड की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेस में एक कृति सेनन (Kriti Sanon Birthday) का आज 29वां जन्मदिन है। कृति सेनन का केक काटने का एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में वह केक काट रही हैं और उनकी बहन नुपुर सेनन और मां गीता सेनन बर्थडे सॉन्ग गा रही हैं।

कृति सेनन की तस्वीर (फोटोः इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेस में एक कृति सेनन (Kriti Sanon Birthday) का आज 29वां जन्मदिन है। उनके जन्मदिन से एक दिन पहले उनकी फिल्म अर्जुन पटियाला रिलीज हुई। फिल्म को अच्छा रिस्पांस नहीं मिला। लेकिन उनके कैरेक्टर की काफी तारिफ की जा रही है। कृति सेनन ने आधी रात को घर पर अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया। इस सेलिब्रेशन में सिर्फ उनके परिवार के सदस्य ही मौजूद रहे।

कृति सेनन (Kriti Sanon Video) का केक काटने का एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में वह केक काट रही हैं और उनकी बहन नुपुर सेनन और मां गीता सेनन बर्थडे सॉन्ग गा रही हैं। इस वीडियो में कृति सेनन काफी खुश और केक काटते हुए दिखाई दे रही हैं। उन्होंने रेज कलर का पुलओवर और शॉर्ट्स पहना हुआ है। उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बता दें हैं उनकी लाइफ से जुड़ी अहम बातें।

यहां देखिए केक काटते हुए कृति सेनन-

यहां से की पढ़ाई

कृति सेनन का जन्म 27 जुलाई 1990 को नई दिल्ली में जन्म हुआ। उनके पिता राहुल सेनन एक चार्टेड अकाउंटेंट हैं जबकि उनकी मां गीता सेनन दिल्ली विश्वविधालय के एक कॉलेज में प्रोफसर हैं। कृति सेनन ने दिल्ली पब्लिक स्कूल की आर के पुरम ब्रांच से स्कूलिंग की और इसके बाद नोएडा एक इंजीनियरिंग कॉलेज से बी.टेक की पढ़ाई की। पढ़ाई के दौरान ही उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रख लिया था।

इन ब्रांड्स के लिए की मॉडलिंग

फिल्म में आने से पहले कृति सेनन डिजाइनर्स के लिए मॉडलिंग करती थीं। साल 2010 में उन्होंने विल्स लाइफस्टाइल के इंडिया फैशन वीक (India Fashion Week) में मॉडलिंग की। इसके अलावा उन्होंने चेन्नई इंटरनेशनल फैशन वीक और इंडिया इंटरनेशल ज्वैलरी वीक में बतौर मॉडल हिस्सा लिया। वह कोलगेट, विवेल और सैमसंग के विज्ञापनों में भी नजर आईं।

इस तेलुगु फिल्म के बाद बॉलीवुड में किया डेब्यू

आपको जानकर हैरानी होगी कृति सेनन की एक्टिंग डेब्यू साल 2014 में आई फिल्म 1:नेनोकडिने थी। यह एक तेलुगु फिल्म थी। इसमें वह महेश बाबू (Mahesh Babu)के अपॉजिट नजर आईं थी। इसी साल इन्होंने हिंदी सिनेमा भी फिल्म हीरोपंती से डेब्यू किया। फिल्म में उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया। ये दोनों ही फिल्में सुपरहिट साबित हुई।

इन फिल्मों में किया आइटम नंबर

कृति सेनन ने इसके बाद दिलवाले, बरेली की बरफी, राब्ता, लुका छुपी जैसी सुपरहिट फिल्में दी। इसके अलावा कई स्त्री और कलंक (Kalank) में आइटम नंबर भी किए।

जानिए दिलजीत दोसांझ और यामी गौतम किस फिल्म में साथ आएंगे नजर…

वीडियो में देखिए कृति सेनन अपने पति में क्या खूबियां चाहती हैं…

 

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।