‘कुछ-कुछ होता है’ के 20 साल पर जमकर मना जश्न, कुछ इस अंदाज में दिखे फिल्म के स्टारकास्ट

#20YearsOfKuchKuchHotaHai: 'कुछ-कुछ होता है' के काजोल, रानी मुखर्जी और शाहरुख खान के साथ पूरा हिंदी सिनेमा जश्न मना रहा है।

फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ लेकिन इसके चलते बीस साल बाद भी बहुत कुछ हो रहा है। ‘कुछ-कुछ होता है’ में हंसने-रोने और गाने वाले काजोल, रानी मुखर्जी और शाहरुख खान जश्न मना रहे हैं। आप सोच रहे हैं अकेले या कहीं छोटे से होटल या कमरे में तो बिल्कुल ऐसा मत सोचिए। क्योंकि बीस साल के जवां हुए ‘कुछ-कुछ होता है’ का जश्न पूरा हिंदी सिनेमा मना रहा है। इस जश्न में करण जौहर, करीना कपूर, अभिषेक बच्चन, जाह्नवी कपूर, ईशान खट्टर, गायक बादशाह के साथ कई सिने हस्तियां दिखीं। ऐसा ही होता है जब कोई ऐतिहासिक फिल्म बन जाती है। वैसे इस फिल्म को देखने के लिए आज भी दिल में कुछ-कुछ होने लगता है। इसके गाने तो मानों लब से चिपक गए हैं।

फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ ने आज पूरे 20 साल का सफर तय कर लिया। आज भी लोगों के दिलों में वही प्यार बरकरार है। जिसमें अंजली राहुल से कहती हैं, कुछ-कुछ होता है राहुल तुम नहीं समझोगे… अंजली और किरण ये दो नाम ही तो हैं जिनको शाहरुख खान ने जिंदा कर दिया। आज भी स्टेज पर जाते ही ये दोनों नाम का जिक्र कर ही लेते हैं। खैर, हम तो चाहते हैं कि ऐसी हजार फिल्में बनें ताकि हम दर्शक लव स्टोरी का भरपूर आनंद ले सकें। सोशल मीडिया पर ‘कुछ-कुछ होता है’ छाया हुआ है जिसे देखकर लगता है कि लोगों के दिल में इसके लिए कितना प्यार है।

स्टार ने शेयर की बातें

रानी मुखर्जी ने कहा कि स्टोरी पढ़कर मुझे रोना आ गया था। करण ने इस दौरान मुझे बहुत परेशान किया था। हर वक्त मेरे नाश्ते की प्लेट छिन लेता था। इसके साथ ही काजोल ने तो करण से कहा था कि मुझ पर चिल्लाओ ताकि लोग तुम्हारी बातों गंभीरता से लें। इस दौरान करीना कपूर ने भी करण जौहर की खूब खिंचाई की।

सबसे पहले तो ‘कुछ-कुछ होता है’ के खास चेहरों को देखते हैं। यहां पर भी खूब कहर ढा रहे हैं और शाहरुख तो ऐसा मौका हाथ से जाने ही नहीं देते।

ट्विंकल खन्ना ने कहा कि पहली बार, मुझे खेद है कि मैंने फिल्म को नहीं कहा था। लेकिन खुश भी हूं क्योंकि मैंने करण और एसआरके के साथ भी फिल्मों के लिए काम किया। मैंने रानी को मुझे लख-लख बार शुक्रिया अदा करना चाहिए क्योंकि इसके जरिए उनका करियर मैंने बनाया था।

 

और ये हैं ‘कुछ-कुछ होता है’ के असल हिरो करण जौहर जिन्होंने ऐसी फिल्म बनाई। अब मेहमानों का स्वागत कर रहे हैं।

फिल्म धड़क में प्यार का रंग बिखेरने वाले जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर की जोड़ी यहां भी दिखी। दोनों ने मंच पर कमाल ही कर दिया। यकीन होता है तो खुद ही नीचे वीडियो देख लिजिए।

भई, प्यार करने वाले ऐसे मौके कभी नहीं छोड़ते हैं। ऐसे में आलिया भट्ट कैसे कुछ ना कहें। देखिए उन्होंने कितना प्यारा मैसेज दिया है।

ओहो, तो ये हैं हमारे छोटे बच्चन साहब यानी अभिषेक बच्चन जो कि नेहा धूपिया के साथ कुछ बतियाते नजर आ रहे हैं। अभिषेक बच्चन ने कहा कि करण ने अपने पिता को गौरवांतित किया है और उनके पास यश जौहर है। करण हमेशा मुकाबले और मदद करने के लिए तैयार रहते हैं।

 

रवि गुप्ता :पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.