Kunal Roy Kapoor: मां पूर्व मिस इंडिया, भाई फिल्म प्रोड्यूसर; नहीं चला फिल्मों में जादू, जानें रोचक बातें

कुणाल रॉय कपूर के बड़े भाई सिद्धार्थ रॉय कपूर एक फिल्म निर्माता हैं. जबकि उनका भाई आदित्य रॉय कपूर एक फिल्म अभिनेता हैं. कुणाल की भाभी विद्या बालन कपूर हैं जोकि एक सफल अभिनेत्रीयोँ में से एक हैं.

Kunal Roy Kapoor: बॉलीवुड अभिनेता कुणाल रॉय कपूर (Kunal Roy Kapoor) आज अपना 43वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. कुणाल का जन्म मुंबई में हुआ. कुणाल एक फ़िल्मी परिवार से नाता रखते हैं. उनकी मां शलोमी रॉय कपूर पूर्व मिस इंडिया रह चुकीं हैं. जबकि उनके दो भाई हैं सिद्धार्थ रॉय कपूर, आदित्य रॉय कपूर हैं. आइये जानते हैं कुणाल रॉय कपूर की अनसुनी बातें…

कुणाल रॉय कपूर के बड़े भाई सिद्धार्थ रॉय कपूर एक फिल्म निर्माता हैं. जबकि उनका भाई आदित्य रॉय कपूर एक फिल्म अभिनेता हैं. कुणाल की भाभी विद्या बालन कपूर हैं जोकि एक सफल अभिनेत्रीयोँ में से एक हैं.

यह भी पढ़ें: Namrata Malla Dance Video: मीका के गाने पर भोजपुरी की उर्फी नम्रता मल्ला ने किया जबरदस्त डांस, फैंस लटके-झटके देखकर हुए घायल

कुणाल ने अपनी पढ़ाई जीडी सोमानी मेमोरियल स्कूल, मुंबई से पूरी की. उनके सभी भाई भी वहीं से पढ़े औैर वहां उनकी मां स्कूल के नाटकों का निर्देशन भी करती थीं. वे सेंट जेवियर्स काॅलेज से ग्रजुएट हैं.

फ़िल्मी करियर की बात करें तो कुणाल ने अपने करियर की शुरुआत सोनी टेलीविजन शो ‘जस्ट मोहब्बत’ से की थी. बॉलीवुड में उनका डेब्यू साल 2007 में फिल्म ‘लायंस ऑफ़ पंजाब’ से हुई. इस फिल्म में शबाना आजमी और इशिता शर्मा भी अहम् भूमिका में थे. उसके बाद वह फिल्म ‘पंगा न लो’ में भी नजर आये.

यह भी पढ़ें:  Bigg Boss 16: शालीन भनोट पर लगे गंदे इल्जाम पर आया स्टार्स का रिएक्शन, जनता के बाद इन हसीनाओं ने भी दिया साथ

कुणाल एक बिर्टिश-इंडियन कॉमेडी सीरीज ‘मुंबई कलिंग’ के 6 एपिसोड में भी नजर आए. उसके बाद उन्होंने साल 2011 में आमिर खान निर्मित फिल्म ‘डेली-बेली’ में इमरान खान और वीर दास संग काम किया. ये फिल्म हिट साबित हुई. साल 2013 में वह फिल्म ‘नौटंकी साला’ में आयुष्मान खुराना संग नजर आए थे.

कुणाल अयान मुखर्जी निर्देशित फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ में एक कैमियो रोल के रोल में दिखे. इस फिल्म रणबीर कपूर, दीपिका पादुकोण, उनके छोटे भाई आदित्य रॉय कपूर, और कल्कि कोचलिन मुख्य किरदारों में थे.

यह भी पढ़ें: Omg! क्या उर्वशी रौतेला ने कर ली है शादी? माथे पर सिंदूर लगाए संस्कारी बहू की तरह आई नजर!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

lakhantiwari :मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.