तापसी पन्नू का डिजिटल प्लेटफॉर्म में डेब्यू, वेब सीरिज लाखों में एक में तोड़ेंगी पुरुष प्रधान समाज की दीवार

अब बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग लोहा मनवाने वाली और पिंक, नाम शबाना, मुल्क जैसी फिल्मों की लीड एक्ट्रेस तापसी पन्नू भी वेब सीरिज में हाथ आजमाने जा रही हैं। इस वेब सीरिज का नाम 'लाखों में एक सीजन 2' है।

लाखों में एक वेब सीरिज में तापसी पन्नू। (फोटोः यूट्यूब स्टिल)

वेब सीरिज की पॉपुलरेटी को देखते हुए बॉलीवुड के लगभग सभी बड़े स्टार यहां एंट्री मार रहे हैं। सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ‘सेक्रेड गेम’ , राजकुमार राव ने ‘बोस’ और अली फजल ने ‘मिर्जापुर’ वेब सीरिज में काम किया। इन सभी वेब सीरिज की लोगों ने काफी सराहना भी की। हाल ही में अक्षय कुमार ने भी वेब सीरिज में एंट्री मारने का एलान किया है। अब बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग लोहा मनवाने वाली और पिंक, नाम शबाना, मुल्क जैसी फिल्मों की लीड एक्ट्रेस तापसी पन्नू भी वेब सीरिज में हाथ आजमाने जा रही हैं।

ये वेब सीरिज अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी। इस वेब सीरिज का नाम ‘लाखों में एक सीजन 2’ है। तापसी पन्नू इसका प्रमोशन भी शानदार तरीके से कर रही हैं, जिसको देखकर हर कोई हैरान हो गया है। तापसी पन्नू इस वीडियो में अपने विचारों के जरिए पुरुषवादी सोच पर चोट कर रही हैं। वह लोगों को बता रही हैं कि लोगों ने किस तरह बिना सोचे और महसूस किए एक औरतों को एक ऑबजेक्ट के रूप में पेश किया है। वह कहती हैं कि जितनी भी गालियां बनी हैं सिर्फ महिलाओं पर बनीं हैं। मर्दानगी जैसे शब्द तो लेकिन क्या  औरतानगी जैसा भी कोई शब्द है?

साहस का कोई जेंडर नहीं

तापसी पन्नू का ये वीडियो आने स्टार के लिए एक चुनौती साबित होगा। इस सीरिज का कंटेंट समाज की सच्चाई कों बयां करता हैं। इतना ही नहीं समाज की महिलाओं के प्रति सोच बदलने का काम भी करेगा। तापसी पन्नू की ये वेब सीरिज ने इस मुद्दे को उठाने का काम भी शुरू कर दिया है। तापसी पन्नू का कहना है कि साहस कोई लिंग नहीं होता है। वो पुरुषों में भी होता है और महिलाओं में भी होता है। इसके लिए वह आतंकवादियों से लड़ने वाली लड़की और नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला युसुफजई का जिक्र करती हैं।

यहां देखिए  तापसी पन्नू की वेब सीरिज लाखों में एक का वीडियो…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।