ये है ओम पुरी की आखिरी फिल्म, पाकिस्तानी ड्राइवर का किया है रोल

ओमपुरी की आख़िरी फिल्म लष्टम-पष्टम, निधन के बाद कहलाएगी चौथी फिल्म

ट्यूबलाइट के बाद ओम पुरी ने किया फिल्म 'लश्टम पश्टम' में काम, पाकिस्तानी टैक्सी ड्राइव बनें

ओम पुरी का 6 जनवरी 2017 को हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया था। इसके बाद ओम पुरी फरवरी 2017 में आई ‘द गाजी अटैक’ आर्मी ऑफिसर और फरवरी 2017 में ही रिलीज हुई ‘वाइसरॉय हाउस’ (अंग्रेजी) में नूर के किरदार में नजर आए थे। इसके अलावा वे सलमान खान की ट्यूबलाइट में बन्ने चाचा के रोल में दिखाई दिए थे। यह फिल्म जून 2017 में रिलीज हुई थी। इसके बाद ऐसी खबरे आयी कि, सलमान खान की यह फिल्म उनकी आखिरी फिल्म होगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जी हां, ट्यूबलाइट के बाद ओम पूरी फिल्म लश्टम पश्टम में भी नजर आएंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अभिनेता ओम पुरी की आखिरी फिल्म ‘लश्टम पश्टम’ 10 अगस्त को रिलीज होने जा रही है। 25 जुलाई को रिलीज हुए फिल्म के ट्रेलर में ओम पुरी एक टैक्सी ड्राइवर की भूमिका में नजर आ रहे हैं। फिल्म का प्रोडक्शन और डायरेक्शन मानव भल्ला ने किया है, यह मानव की पहली फिल्म है। फिल्म की कहानी भारत-पाकिस्तान के रिश्तों पर आधारित है। ‘लश्टम पश्टम’ ओम पुरी के निधन के बाद रिलीज होने वाली उनकी चौथी फिल्म है।

फिल्म में एक अहम भूमिका निभाई है स्वर्गीय ओम पुरी ने। जो हिंदी सिनेमा जगत में एक कुशल और अनुभवी कलाकार के रूप में हमेशा याद किये जाएंगे। यह उनकी आखिरी फिल्म थी जिसमे उन्होंने अपना 100 प्रतिशत दिया। इस फिल्म ने उन मूल्यों पर प्रकाश डाला है। जो ओम पूरी को बहुत प्रिय थे- जैसे देश की सीमाओं से परे दोस्ती के विषय एवं सार्वभौमिक शांति और सद्भावना । यह फिल्म 10 अगस्त को रिलीज होगी।

निर्माता और निर्देशक मानव भल्ला द्वारा निर्देशित इस फिल्म में स्वर्गीय ओम पुरी, एक्ट्रेस टिस्का चोपड़ा, डॉली अहलूवालिया, इशिता दत्ता, फेरीना वजीर , विभव रॉय और समर वेरमणी आदि कलाकार शामिल हैं। मानव भल्ला ने कहा मीडिया से बात करते हुए कहा, यह फिल्म अभिनेता ओम पुरी के असामयिक मौत से पहले निर्मित फिल्म है जिसमें उन्होंने आखिरी बार एक्टिंग की। मैं हमेशा से ओम जी को अपनी फिल्म में लेना चाहता था लेकिन मुझे नहीं पता था मेरी पहली फिल्म उनकी आखिरी फिल्म होगी। ओम पुरी हमेशा ही अच्छे अभिनेता के रूप में याद किया जाएगा। इस फिल्म में उन्होंने शानदार काम किया है।

मनीषा वतारे :Journalist. Perennially hungry for entertainment. Carefully listens to everything that start with "so, last night...". Currently making web more entertaining place.