लता मंगेशकर का गाना गाकर इंटरनेट सेंसेशन बनी थीं रानू मंडल, अब सिंगर ने दी आगे बढ़ने के लिए ये सलाह

लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) की फिल्म शोर का गाना 'एक प्यार का नगमा है...' गाकर रेलवे स्टेशन पर गुजारा करने वालीं रानू मंडल (Ranu Mandal) रातोंरात स्टार बन गई थीं। लता मंगेशकर ने अब रानू को आगे बढ़ने के लिए यह सलाह दी है।

रानू मंडल ने वायरल वीडियो में लता मंगेशकर का गाना 'एक प्यार का नगमा है' गाया था। (फोटो- सोशल मीडिया)

पश्चिम बंगाल के राणाघाट रेलवे स्टेशन पर गाना गाकर गुजारा करने वालीं रानू मंडल (Ranu Mandal) की एक वीडियो ने किस्मत बदल दी। लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) की फिल्म शोर का गाना ‘एक प्यार का नगमा है…’ गाकर वह रातोंरात इंटरनेट सेंसेशन बन गईं। लोग उनकी आवाज के कायल हो गए। रानू को अब तक स्टेज शो का मतलब भी नहीं पता था और तमाम लोग उनके पास शो का ऑफर लेकर आ गए। इतना ही नहीं, रियलिटी शो ‘सुपरस्टार सिंगर’ में आकर रानू ने अपनी आवाज का जादू बिखेरा, तो हिमेश रेशमिया ने उन्हें अपनी फिल्म में गाने का ऑफर दे डाला।

रानू मंडल की पॉपुलैरिटी पर खुशी जाहिर करते हुए लता मंगेशकर ने पहली बार प्रतिक्रिया दी है। लता मंगेशकर ने कहा, ‘अगर मेरे नाम और काम से किसी का भला होता है तो मैं अपने आपको खुश-किस्मत समझती हूं। मुझे ऐसा भी लगता है कि नकल करना भरोसेमंद नहीं है और ये सफलता के लिए स्थायी भी नहीं है। मेरे गाने या किशोर दा या रफी साहब या मुकेश भैया या आशा के गाने गाकर नए गायक कुछ समय के लिए चर्चा में तो रह सकते हैं, लेकिन ये हमेशा के लिए नहीं होता है।’

लता मंगेशकर को याद हैं सुनिधि चौहान और श्रेया घोषाल

लता मंगेशकर ने आगे कहा, ‘बहुत से बच्चे बेहद खूबसूरती से मेरे गाने गाते हैं, लेकिन उनमें से सफल होने वाले कितने बच्चों को याद किया जाता है। मेरी जानकारी में सिर्फ दो नाम सुनिधि चौहान और श्रेया घोषाल हैं। मैं सभी नए गायकों से यही कहना चाहती हूं कि ओरिजिनल रहें। मेरे और बाकी गायकों के गाने गाएं, लेकिन एक समय पर उनको अपने खुद के गाने ढूंढने होंगे। अगर आशा (भोसले) खुद अपने तरीके से नहीं गातीं तो वो हमेशा मेरी छवि के पीछे रह जातीं। वो इसका सबसे अच्छा उदाहरण है।’ बताते चलें कि रानू मंडल हिमेश रेशमिया की फिल्म हैप्पी हार्डी एंड हीर के लिए तीन गाने गा चुकी हैं। जल्द ही तीनों गाने रिलीज किए जाएंगे।

इंटरनेट सेंसेशन रानू मंडल को बॉलीवुड में मिला ब्रेक, हिमेश रेशमिया की इस फिल्म में मिला गाने का ऑफर

हिमेश रेशमिया ने रानू मंडल को दिया बॉलीवुड में ब्रेक, देखिए वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।