लोकसभा चुनाव 2019ः आलिया भट्ट, कैटरीना कैफ सहित ये बॉलीवुड एक्ट्रेस नहीं दे सकती हैं वोट, जानिए वजह

लोकसभा चुनाव का आज चौथे चरण का मतदान है। इस मतदान के तहत महाराष्ट्र की 17 सीटों पर मतदान हो रहे हैं। इस सीट में मुंबई की सीटें भी शामिल हैं। यहां हम आपको बताएंगे की बॉलीवुड के कौन-कौन से सितारें हैं, जो वोटिंग नहीं कर पाएंगे।

  |     |     |     |   Updated 
लोकसभा चुनाव 2019ः आलिया भट्ट, कैटरीना कैफ सहित ये बॉलीवुड एक्ट्रेस नहीं दे सकती हैं वोट, जानिए वजह

लोकसभा चुनाव का आज चौथे चरण का मतदान है। इस मतदान के तहत महाराष्ट्र की 17 सीटों पर मतदान हो रहे हैं। इस सीट में मुंबई की सीटें भी शामिल हैं। यहां हम आपको बताएंगे की बॉलीवुड के कौन-कौन से सितारें हैं, जो वोटिंग नहीं कर पाएंगे।

आलिया भट्ट

Alia Bhatt
सबसे पहले बता दें कि आपकी सबसे प्यारी एक्ट्रेस आलिया भट्ट अपना मतदान नहीं कर पाएंगी, क्योंकि उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है। उनकी मां सोनी राजदान बर्मिंघम में पैदा हुई थी। भारतीय कानून दोहरी नागरिकता को नहीं मानता, इसलिए वह मतदान नहीं कर सकती हैं।

कल्कि कोचलीन

Kalki Koachlin
एक्ट्रेस कल्कि कोचलीन पुदुचेरी में पैदा हुई। उनके माता-पिता फ्रेंच नागरिक हैं। कल्कि कोचली ने अपना अधिकांश बचपन तमिलनाडु के ऑरोविले में बिताया। उनकी नागरिकता फ्रांस की है, जिसकी वजह से वह वोट नहीं डाल सकती।

कैटरीना कैफ

Katrina Kaif
कैटरीना कैफ जन्म होंग कोंग में हुआ उनकी मां ब्रिटिश है और पिता कश्मीरी हैं। एक्ट्रेस के पास भारतीय नहीं ब्रिटिश पासपोर्ट है। उनका परिवार ब्रिटेन में रहता है और वह रोजगार वीजा के साथ भारत में रहती है।

जैकलीन फर्नांडीज

Jacqueline Fernandez
जैकलीन फर्नांडीज लगभग 10 साल पहले पूर्व मिस श्री लंका रह चुकी हैं। वह भारत में मॉडलिंग प्रोजेक्ट पर आईं और उसके बाद फिल्मों में एंट्री मारी। उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उनके पास भारतीय नागरिकता नहीं है।

एमी जैक्सन

Amy Jackson
एमी जैक्सन मिस टीन वर्ल्ड रह चुकी हैं। उन्हें तमिल प्रोड्यूर्स ने फिल्म मद्रासपट्टिनम(2010) में पहला ऑफर दिया। इसके बाद से उन्होंने तेलुगु, कन्नड़ और हिंदी फिल्मों में भी काम किया लेकिन वह एक ब्रिटिश नागरिक हैं।

सनी लियोनी

Sunny Leone
सनी लियोनी का असली नाम करणजीत कौर वोहरा है, उनका कनेक्शन पंजाब से लेकिन वह कनाडा में पैदा हुई। उनके पास कनाडियन-अमेरिकन सिटिजनशिप है, जिसकी वजह से वह मतदान नहीं कर सकती हैं।

नरगिस फखरी

Nargis Fakri
रणबीर कपूर के साथ रॉकस्टार जैसी हिट फिल्म देने वाली एक्ट्रेस नरगिस फखरी पाकिस्तानी मूल की है लेकिन उनके पास अमेरिकी नागरिकता है। वह भारत में मतदान नहीं कर सकती है।

मनीषा कोइराला

Manisha Koirala
मनीषा कोइराला ने अपना अधिकांश समय वाराणसी में बिताया है उनके नाना-नानी का घर दिल्ली और मुंबई में है। उनके दादा विश्वेश्वर प्रसाद कोईराला नेपाल के 22 वे प्रधानमंत्री रहे और उनके पिता प्रकाश कोइराला नेपाल के केबिनेट मंत्री हैं। एक्ट्रेस के पास नेपाल की नागरिता है। इसलिए वह मतदान नहीं कर पाएंगी।

दीपिका पादुकोण

Deepika Padukone
एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने हाल ही में रणवीर सिंह से शादी की है। उनके पिता-माता भारतीय हैं, लेकिन उनका जन्म डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगेन में हुआ और उनके पास डेनमार्क की नागरिकता है।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply