बीजेपी ने अभी तक किया 238 उम्मीदवारों का ऐलान, परेश रावल नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, ये है वजह

भारतीय जनता पार्टी के नेता और बॉलीवुड एक्टर परेश रावल आने वाले लोकसभा चुनाव ने नहीं लड़ने का फैसला किया है। शनिवार को भाजपा के गुजरात इकाई के प्रमुख जीतू वाघाणी ने इस बात की पुष्टि की हैं।

बॉलीवुड एक्टर और बीजेपी नेता परेश रावल पीएम मोदी के साथ (फोटो ट्वीटर)

बॉलीवुड एक्टर और बीजेपी नेता परेश रावल ने आने वाले लोकसभा चुनाव में नहीं उतरने का फैसला किया है। अहमदाबाद ईस्ट सीट से सांसद परेश रावल ने लोकसभा चुनाव में किसी भी सीट से चुनाव नहीं लड़ने की बात कही हैं। हालांकि इससे पहले बीजेपी की तरफ से इस बात की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई थी लेकिन शनिवार को भाजपा के गुजरात इकाई के प्रमुख जीतू वाघाणी ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है की “अहमदाबाद सीट से लोकसभा सदस्य परेश रावल इस बार चुनाव में नहीं उतरेंगे।

जीतू वाघाणी ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा, “परेश रावल जी ने पार्टी को सूचित कर दिया था कि वह आगामी चुनाव नहीं लड़ेंगे। पिछले 5 वर्षों से बतौर अभिनेता व्यस्त होने के बावजूद उन्होंने अपने लोकसभा क्षेत्र को समय दिया वहां जरुरी काम किए। वह आगे भी पार्टी के लिए काम करते रहेंगे। हालांकि इससे पहले परेश रावल ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कई महीनों पहले ही ये जानकारी दी थी कि वह आने वाले अप्रैल-मई लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

इस खबर के आते ही परेश रावल ने अपनी पार्टी का समर्थन करते हुए, एक और ट्वीट में कहा….

“मैं मीडिया और दोस्तों से अनुरोध करता हूं कि वे मेरे नामांकन के विषय में ज्यादा अटकलें न लगाएं। मैंने कई महीनों पहले ही अपनी पार्टी (बीजेपी) को सूचित कर दिया था की, आने वाले लोकसभा चुनाव में, मैं चुनाव नहीं लडूंगा। हालाँकि, मैं भाजपा का एक निष्ठावान सदस्य और पीएम नरेंद्र मोदी का कट्टर समर्थक बना हुआ हूँ।”

आपको बता दें बीजेपी की तरफ से अभी तक दो लिस्ट जारी हो चुकी है, इनमें 238 उम्मीदवारों के नाम है।  बॉलीवुड एक्टर और बीजेपी नेता परेश रावल के नाम को लेकर तब मीडिया में हलचल पैदा हो गई जब बीजेपी की दोनों सूचियों में उनका नाम नहीं था।

आपको बताते चलें आगामी लोकसभा चुनाव के मतदान 11 अप्रैल से शुरू होने जा रहे हैं जो 19 मई को आखिरी चरण के मतदान के रूप में समाप्त होंगे।  मतदान कुल सात चरणों में होने जा रहे हैं और  वोटों की गिनती  23 मई से शुरू होगी।

यहां देखिए हिंदीरश का लेटेस्ट वीडियो

तृप्ति शर्मा :दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।