Lux Golden Rose Awards: माधुरी दीक्षित यूं देंगी श्रीदेवी को श्रद्धांजलि, शाहरुख खान सहित बड़े सितारें शामिल

लक्स गोल्डन रोज अवार्ड का तीसरा संस्करण रविवार को शुरू हुआ। इसमें खासतौर पर 1980 के दशक की एक्ट्रेस श्रीदेवी को माधुरी दीक्षित श्रद्धांजलि देने जा रही हैं।

लक्स गोल्डन रोज अवार्ड (Lux Golden Rose Awards) का तीसरा संस्करण रविवार की शाम से शुरू हो गया है। इसके साथ ही लक्स के 90 साल पूरे हो गए हैं। लक्स गोल्डन रोज अवार्ड में खासतौर पर 1980 के दशक की एक्ट्रेस श्रीदेवी को माधुरी दीक्षित श्रद्धांजलि देने जा रही हैं। ड्रीम गर्ल माधुरी दीक्षित अपने नृत्य के जरिए अपनी साथी कलाकार श्रीदेवी को याद कर श्रद्धांजलि समर्पित करने वाली हैं। धीरे-धीरे कर बॉलीवुड सितारें शामिल हो रहे हैं। माधुरी दीक्षित के अलावा 1980 के दशक के कलाकार शामिल होंगे। इसमें हेमा मालिनी और शाहरुख खान के अलावा नए कलाकार वरुण धवन, ईशान खट्टर और जाह्नवी कपूर आदि शामिल होने वाले हैं।

जानकारी के मुताबिक, लक्स गोल्डन रोज अवार्ड समारोह का तीसरा संस्करण है। हर साल की तरह इस साल भी बेस्ट एक्टर और एक्ट्रेस को अवार्ड दिया जाएगा। इस कार्यक्रम के दौरान लक्ससुपरस्टार का अवार्ड दिया जाएगा। जो कलाकार पहले लक्स सुपरस्टार रह चुके हैं वे भी शामिल हो सकते हैं। खासतौर पर माधुरी दीक्षित का नृत्य का देखने को मिलेगा। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि हेमा मालिनी भी यहां नृत्य कर सकती हैं। वैसे एक बात तो तय है कि 1980 के हीट गानों पर सितारों का जलवा देखने को मिलेगा। जब शाहरुख खान आ रहे हैं तो फिर प्यार की बरसात तो होगी ही। वरुण धवन के साथ-साथ ईशान खट्टर और जाह्नवी कपूर का जलवा भी देखने को मिलेगा।

माधुरी ने कहा, ‘जब मुझे इसके लिए संपर्क किया गया तो मैं बहुत खुश हुई। यह देखते हुए कि यह पुरस्कार ‘ही फॉर शी’ अभियान के समर्थन में है, मुझे लगता है कि यह वक्त महिलाओं के लिए, विशेषकर बॉलीवुड कलाकारों के लिए है कि वे एक-दूसरे के साथ एकजुटता से खड़ें हों। लक्स लेजेंड वास्तव में आईकॉनिक व प्रेरणादायक है और मेरी प्रस्तुति उनके कार्यक्रम को यादगार बनाने में मदद करेगी।’

जान्हवी ने कहा, ‘यह मंच मेरे लिए खास है क्योंकि मेरी मां लक्स सुपरस्टार थीं। मुझे मेरे पसंदीदा साथी कलाकार और मित्र ईशान के साथ मेरे पहले पुरस्कार समारोह में प्रस्तुति देने को लेकर बहुत खुशी हो रही है। ईशान ने मेरे करियर के आरंभ में मेरा हमेशा समर्थन किया है।’

‘ही फॉर शी’ का समर्थन
पिंकाविला मीडिया लक्स गोल्डन अवार्ड के साथ मिलकर ‘ही फॉर शी’ अभियान को आगे लेकर आया है। इस साल समारोह का थीम भी ‘ही फॉर शी’ रखा गया है। इसके जरिए एक्टर्स ने शपथ ली है कि वे एक्ट्रेस का पूरा सम्मान करेंगे। इस समारोह में बॉलीवुड की दिग्गज हस्तियां इस पहल का समर्थन करती नजर आएंगी, जहां पुरुष, महिलाओं के साथ एकजुटता से खड़े होने और साथ मिलकर लैंगिक असमानता का सामना करने का संकल्प लेंगे। वैसे ये कार्यक्रम कई मायनों खास होने वाला है। इसके साथ ही ये कार्यक्रम हमेशा के लिए यादगार हो जाएगा।

देखिए वीडियो…

रवि गुप्ता :पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.