हॉकी वर्ल्ड कप में 1100 कलाकारों संग इस थीम पर शानदार परफॉर्मेंस देंगी माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित के डांस का जादू आपको एक बार फिर से देखने को मिलेगा...

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित नेने अब ओडिशा पुरुष हॉकी विश्व कप 2018 का हिस्सा बनने जा रही हैं। माधुरी दीक्षित 27 नवंबर को ओडिशा पुरुष हॉकी विश्व कप 2018 के उद्धघाटन समारोह में परफॉर्मेंस देंगी। ये उद्धघाटन समारोह एक संयुक्त विश्व शक्ति के मैसेज को पेश करेगा। इतना ही नहीं इस मौके पर डांस परफॉर्मेंस दी जाएगी। इसके साथ ही एक्टर शाहरुख खान और बॉलीवुड संगीतकार और निर्माता रहमान ने एक ट्रेक का टीजर भी शेयर किया था।

ओडिशा पुरुष हॉकी विश्व कप 2018 के उद्धघाटन समारोह में संयुक्त विश्व शक्ति का मैसेज प्रस्तुत करने के लिए ‘द अर्थ सॉन्ग’ थिएट्रिकल प्रोडक्शन और डांस बैले की भी प्रस्तुति दी जाएगी। ‘द अर्थ सॉन्ग’ की थीम ‘मानवता की एकता’ है। इसके साथ ही एक बयान में कहा गया कि नुपुर महाजन द्वारा निर्मित, लिखित और निर्देशित इस प्रोडक्शन में माधुरी को मुख्य किरदार ‘मदर अर्थ’ के रूप में दिखाया जाएगा।

वहीं, इस दौरान 1,100 कलाकार माधुरी का साथ देंगे। 40 मिनट की प्रस्तुति के दौरान पांच एक्ट दिखाए जाएंगे जिसका डांस निर्देशन कोरियोग्राफर श्यामक डावर कर रहे हैं। इसके साथ ही रंजीत बरोट ने मूल संगीत को रचा है। हॉकी प्रतियोगिता का 14वां संस्करण 28 नवंबर से 16 दिसंबर के बीच आयोजित किया जाएगा। बॉलीवुड  संगीतकार और निर्माता रहमान ने हॉकी पुरुषों के विश्व कप को लेकर ट्विटर पर ‘जय हिंद इंडिया’ नामक एक ट्रैक का एक टीजर  शेयर किया था। उसमे वो एक्टर शाहरुख खान के साथ नजर आएं थे।

इसके साथ ही करीना कपूर खान से लेकर माधुरी दीक्षित, अनिल कपूर जैसे बड़े स्टार ‘मोगली : लेजेंड ऑफ द जंगल’ के हिंदी संस्करण में अपनी आवाज देने वाले हैं। नेटफ्लिक्स ने मंगलवार को एक बयान में परियोजना के साथ शामिल भारतीय कलाकारों के नाम की घोषणा की। इस घोषणा के आधार पर करीना कपूर खान, अभिषेक बच्चन, माधुरी दीक्षित नेने, अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ नेटफ्लिक्स की ‘मोगली : लेजेंड ऑफ द जंगल’ के हिंदी संस्करण के किरदारों को अपनी आवाज देंगे।

अभिनेत्री माधुरी दीक्षित नेने का कहना है कि वह ‘मोगली : लेजेंड ऑफ द जंगल’ के हिंदी संस्करण में मुख्य किरदार की आवाज बनने के लिए उत्साहित हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री नेटफ्लिक्स की फिल्म में, मोगली की भेड़िया मां निशा को आवाज देंगी। माधुरी ने कहा, “किसी भी कलाकार के लिए महज अपनी आवाज से किसी किरदार को जीवंत बनना एक अद्भुत अनुभव है। मैं अपने बच्चों के साथ वीएफएक्स समृद्ध, साहसिक फिल्में देखती हूं और हमेशा से इस तरह के रहस्यमयी किरदारों को आवाज देना चाहती थी।’

देखें माधुरी दीक्षित से जुड़ी कुछ तस्वीरें…

देखिए उनके डांस का जलवा…

इन्हीं अदाओं पर मरते हैं लाखों लोग…

दीपाक्षी शर्मा :सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।