बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव, कहा- मेरे इलेक्शन लड़ने की खबरें अफवाह

बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित के बीजेपी के टिकट पर पुणे से लोकसभा चुनाव लड़ने की खबरें थीं। अब अभिनेत्री ने चुनाव लड़ने की खबरों का खंडन किया है।

माधुरी दीक्षित के बीजेपी के टिकट पर पुणे से चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे थे। (फोटो- इंस्टाग्राम)

लोकसभा चुनाव 2019 की सरगर्मियां जोरों पर हैं। पहले चरण के चुनाव में महज कुछ दिन बाकी रह गए हैं। बीते बुधवार अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस में शामिल हुईं। माना जा रहा है कि वह महाराष्ट्र की उत्तर मुंबई लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। संजय दत्त, सलमान खान, अक्षय कुमार और माधुरी दीक्षित के बारे में भी कहा जा रहा था कि यह सभी बॉलीवुड सितारे लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन सभी सितारों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से इन खबरों का खंडन किया।

संजय दत्त, अक्षय कुमार और सलमान खान तो पहले ही इन खबरों का खंडन कर चुके हैं, गुरुवार को माधुरी दीक्षित ने भी अपने चुनाव लड़ने की खबर को बेबुनियाद बताया। माधुरी ने कहा, ‘ये महज एक अफवाह है। मैं किसी भी पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रही हूं। मैं ही नहीं बल्कि तीन एक्टर्स के बारे में चुनाव लड़ने की खबरें फैलाई जा रही थीं। सभी ने इस बारे में साफ कर दिया है और मुझे लगता है कि मैंने भी अब सब साफ कर दिया है और अब मुझे इस बारे में कुछ भी कहने की जरूरत नहीं है।’

बताते चलें कि पहले यह कहा जा रहा था कि माधुरी दीक्षित बीजेपी के टिकट पर पुणे से चुनावी मैदान में उतर सकती हैं। पिछले साल बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अभिनेत्री के घर पर उनसे मुलाकात की थी, जिसके बाद से ही इस तरह के कयास लगाए जा रहे थे। बताते चलें कि इस चुनावी समर में सिनेमा और खेल जगत की हस्तियों के राजनैतिक दलों में शामिल होने का सिलसिला जारी है। हरियाणवी सिंगर-डांसर और एक्ट्रेस सपना चौधरी 23 मार्च को कांग्रेस में शामिल हुई थीं और 24 मार्च को उन्होंने खुद कांग्रेस में शामिल होने की खबरों का खंडन कर दिया।

दरअसल 24 मार्च की सुबह वह दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी से मिली थीं और शाम आते-आते वह कांग्रेस की सिपाही होने से इंकार करने लगीं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर भी बीजेपी का दामन थाम चुके हैं। उन्हें दिल्ली की किसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने की तैयारी की जा रही है। हालांकि गौतम किस सीट से चुनाव लड़ेंगे, अभी यह तय नहीं हुआ है। गौतम के बीजेपी में शामिल होने से दिल्ली बीजेपी के कुछ मौजूदा सांसद अपनी सीट पर खतरा भी जता चुके हैं। पहले चरण का चुनाव 11 अप्रैल को है और आखिरी चरण की वोटिंग 19 मई को होगी। 23 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

सपना चौधरी ने कांग्रेस में शामिल होने से किया इंकार, देखिए वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।