महाभारत के ‘भीम’ प्रवीण कुमार सोबती का निधन, आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे प्रवीण

टेलीविजन जगत से दिल दुखाने वाली खबर सामने आ रही है। बीआर चोपड़ा के मशहूर सीरियल 'महाभारत' में भीम का किरदार निभाने वाले अभिनेता प्रवीण कुमार सोबती (Praveen Kumar Sobti) का निधन हो गया है। प्रवीण कुमार ने 74 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। प्रवीण कुमार सोबती ने अब इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है।

महाभारत के 'भीम' प्रवीण कुमार सोबती (फोटो: सोशल मीडिया)

Praveen Kumar Sobti Passes Away: टेलीविजन जगत से दिल दुखाने वाली खबर सामने आ रही है। बीआर चोपड़ा के मशहूर सीरियल ‘महाभारत’ में भीम का किरदार निभाने वाले अभिनेता प्रवीण कुमार सोबती (Praveen Kumar Sobti) का निधन हो गया है। प्रवीण कुमार ने 74 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। प्रवीण कुमार सोबती ने अब इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है।

प्रवीण कुमार के निधन की खबर से हर कोई शोक में है। प्रवीण कुमार का निधन दिल्ली में हुआ है। उनका अंतिम संस्कार आज पंजाबी बाग स्थित श्मशान घाट पर किया जाएगा। महाभारत के भीम प्रवीण कुमार के अंतिम दिन मुश्किल में गुजरे। वे आखिरी दिनों में फाइनेंशियल क्राइसिस का सामना कर रहे थे।

प्रवीण कुमार सोबती महाभारत सीरियल के अलावा बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी नजर आए। उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से फैंस को इंप्रेस भी किया। लेकिन महाभारत सीरियल में भीम का किरदार निभाकर वो घर-घर में फेमस हो गए। उन्हें भीम के किरदार में काफी ज्यादा पसंद किया गया था।

प्रवीण कुमार पंजाब के रहने वाले थे। एक्टिंग में आने से पहले प्रवीण स्पोर्ट्स में भी काफी एक्टिव थे। वे एक हैमर और डिस्कस थ्रो एथलीट थे। प्रवीण ने एशियाई और कॉमनवेल्थ गेम्स में कई मेडल्स जीते थे। हांगकांग में आयोजित एशियाई खेल में उन्होंने गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। उन्होंने ओलंपिक में दो बार देश का प्रतिनिधित्व भी किया था।

Lata Mangeshkar Passes Away: स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने ली अंतिम सांस

बॉलीवुड और टीवी से जुड़ी अन्य ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें!

lakhantiwari :मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.