Coronavirus: कोरोना वायरस को लेकर महेश भट्ट ने किया ट्वीट, कविता लिख किया लोगों को जागरुक

अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक कविता लोगों के साथ शेयर कर इस बीमारी से डटकर सामना करने की बात कही थी। वहीं अब बॉलीवुड निर्देशक और फिल्म निर्माता महेश भट्ट ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को जागरुक करने का काम किया है।

महेश भट्ट की तस्वीर (फोटो: इंस्टाग्राम)

Corona Virus: कोरोना वायरस को लेकर देश-दुनिया में खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसे वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गैनाइजेशन की ओर से महामारी करार दिया जा चुका है। सभी देश इससे लड़ने के लिए रणनीति बना रहे हैं। वहीं देश के बड़े बड़े सेलेब्स भी इसको लेकर आम लोगों को जागरूक कर रहे हैं। अभी हाल ही में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक कविता लोगों के साथ शेयर कर इस बीमारी से डटकर सामना करने की बात कही थी। वहीं अब बॉलीवुड निर्देशक और फिल्म निर्माता महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को जागरुक करने का काम किया है।

महेश भट्ट ने कोरोना को हैशटैग करते हुए अपनी बात कही है। उन्होंने कविता के माध्यम से लिखा है

‘एक बार जो शुरू हो जाए
खौफ से खौफ का फैलाना
बहुत मुश्किल हो जाता है
फिर उसका ठहरना
तब ये होती है
जिम्मेदारी बादों की
एक तरफ तो
सबको
‘हिफाजत’ का
एहसास कराना
दूसरी तरफ
सबके
‘महफूज’ होने का
एतबार जगाना’

Coronavirus Prevention Tips: कोरोना वायरस से बचने लिए क्‍या करें, ये लक्षण दिखें तो हो जाएं सतर्क

इसी के साथ ही बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी कोरोना वायरस को लेकर एक कविता सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर की। अमिताभ बच्चन अपनी कविता में कहते हैं “बहुते रे इलाज बतावै जन-जनमानस सब, बहुते रे इलाज बतावै जन-जनमानस सब। केकर सुने केकर नाही, कौन बताई ये सब। क्यो कहस कलैंजी पीसो, क्यो आंवला रस। क्यो कहस कलैंजी पीसो, क्यो आंवला रस। क्यो कहस घर मा बैठो हिलो न टस से मस। अब यीर कही न बीर कही ऐसा कुछ भी करोना, अब यीर कही न बीर कही ऐसा कुछ भी करोना, बिन साबुन के हाथ धोइके, क्यो का भइया छुओ ना। हम कहा चलो हमओहू करह देते हैं, जैसन बोले सब, हम कहा चलो हमओहू करह देते हैं, जैसन बोले सब। आवै जाओ करोना-वरोना, ठेंगवा दिखाऊ तब।

lakhantiwari :मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.