Mandakini: ‘राम तेरी गंगा मैली’ के बाद खराब हो गई थी मंदाकिनी की ईमेज, बताया- बस मिल रहे थे नाहने के रोल…’

क इंटरव्यू के दौरान जब मंदाकिनी (Mandakini) से पूछा गया की पहली फिल्म सुपरहिट होना और फिर कुछ फिल्मों मे काम करने के बाद अचानक से इंडस्ट्री से दूर हो जाना  तो क्या आप इंडस्ट्री को मिस नहीं करती थीं? इस पर जवाब देते हुए एक्ट्रेस ने कहा-- सच कहूं, तो कभी मिस किया ही नहीं. उसका कारण यही है कि वो वक्त बहुत अजीब सा हो गया था, उस दौर में एक्ट्रेस को बस दो तीन रोमांटिक सीन्स और एक दो गाने के लिए इस्तेमाल किया जाता था. मैं वो करके थक गई थी. फिर अच्छे रोल्स ही मिलने बंद हो गए.

मंदाकिनी (Mandakini) बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस में से एक हैं.  उन्होंने राज कपूर की फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली हो गई’ से बॉलीवुड मे डेब्यू किया था. अब लगभग 25 साल बाद मंदाकिनी कमबैक किया है. मंदाकिनी ने एक म्यूजिकल सॉन्ग मां से वापसी की है. इस दौरान मंदाकिनी ने अपने कमबैक और  फिल्मों के तरीकेकार पर खोलकर बातचीत की है.

Mandakini

मंदाकिनी का कमबैक

दरअसल एक इंटरव्यू के दौरान जब मंदाकिनी (Mandakini) से पूछा गया की पहली फिल्म सुपरहिट होना और फिर कुछ फिल्मों मे काम करने के बाद अचानक से इंडस्ट्री से दूर हो जाना  तो क्या आप इंडस्ट्री को मिस नहीं करती थीं? इस पर जवाब देते हुए एक्ट्रेस ने कहा– सच कहूं, तो कभी मिस किया ही नहीं. उसका कारण यही है कि वो वक्त बहुत अजीब सा हो गया था, उस दौर में एक्ट्रेस को बस दो तीन रोमांटिक सीन्स और एक दो गाने के लिए इस्तेमाल किया जाता था. मैं वो करके थक गई थी. फिर अच्छे रोल्स ही मिलने बंद हो गए. वहीं दूसरी ओर फैमिली स्टार्ट हो गई. ऐसा लगा कि बच्चों को ज्यादा ध्यान की जरूरत है. मैंने अपना पूरा वक्त बच्चों को दे दिया. इसका भी एक अलग मजा था, तो उतनी ज्यादा याद नहीं आई. हां, अब बच्चे बड़े हो गए हैं, तो लोगों ने कहा कि अब दोबारा स्टार्ट करना चाहिए. ओटीटी प्लेटफॉर्म हैं, जहां एक्स्प्लोर किया जा सकता है. मैं अब पूरी तरह से वापसी के लिए तैयार हो चुकी हूं. यह भी पढ़ें: जब आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान ने कहा- ‘मुझे पाकिस्तान ही चले जाना चाहिए, वहां मैं ज्यादा खुश रहूंगी’

Mandakini

वापसी की अनाउंसमेंट पर लोगों का रिस्पॉन्स

इसके बाद मंदाकिनी से पूछा की जब वापसी की अनाउंसमेंट की थी, तो कैसा रिस्पॉन्स था? इंडस्ट्री आपको लेकर वेलकमिंग है? इस पर एक्ट्रेस ने कहा-ऐसा तो फील हो रहा है कि लोग वेलकमिंग है. अच्छा लगता है, जब लोग रिस्पेक्ट देते हैं और प्यार से बात करते हैं. आगे देखते हैं क्या होता है.

Mandakini

राज कपूर संग काम करना हर आर्टिस्ट का सपना था

बॉलीवुड में राज कपूर संग काम करना हर आर्टिस्ट का सपना था. आपकी पहली फिल्म में लॉटरी लगी थी? इस सवाल पर मंदाकिनी (Mandakini) ने कहा -वो तो जादू होना था, जो हो गया. मेरी किस्मत अच्छी थी कि फिल्म मिल गई. कितने लोगों की कोशिश भी रही कि मैं इस फिल्म से निकाल दी जाऊं. क्योंकि कई एक्ट्रेसेज लाइन में थीं. लेकिन राज कपूर के सामने किसी की चलती नहीं. उन्होंने जो निर्णय ले लिया हो, वो ही होता था. कोई कुछ भी कहे, उन्होंने मुझे अपनी फिल्म में मौका दिया और मेरे लिए यह जिंदगीभर का उद्धार है. यह भी पढ़ें: Happy Birthday Vineet Kumar Singh: बॉलीवुड में नहीं कोई दोस्त, खाए काफी धक्के और फिर मिला मुकाम

Mandakini
Mandakini
Mandakini

बोल्ड इमेज को लेकर कहा

मंदाकिनी (Mandakini) से पूछा गाया कि पहली फिल्म के बाद से ही बोल्ड इमेज को लेकर चर्चा में रहीं थीं. अब जब फिल्मों में बोल्डनेस देखती हैं, तो क्या सवाल होते हैं? एक्ट्रेस ने कहा – मैंने जब अपनी पहली फिल्म में बोल्ड सीन किया था, तो कितना बवाल कटा था. आज देखो, उससे कहीं ज्यादा बोल्ड चीजें हैं. मेरे वक्त तो लोगों ने हंगामा मचा दिया था, अब वही लोग उसे आर्ट करार देते हैं. लोग कहते थे कि राजकपूर तो जानबूझकर ये सब करते हैं. ये वही लोग थे, जो उनसे जलते थे और उनके अगेंस्ट थे. उनसे राजकपूर की कामयाबी देखी नहीं जा रही थी. वो कहते थे कि राजकपूर को अपनी हीरोइनों को ऐसा दिखाने का शौक है, वो जबरदस्ती महिलाओं को ऐसे रिप्रेजेंट करते थे. मैंने जो बोल्ड सीन्स किए थे, उसे वाकई में एक्स्प्लेन नहीं किया जा सकता है. आप जाकर फिल्म वापस से देखें तो पाएंगे कि ब्रेस्ट फीडिंग का जो सीन है, वहां मैं बच्चे को लेकर बैठी हूं और सिर्फ मेरा क्लीवेज दिख रहा है. जितना उस वक्त मेरा क्लीवेज दिखा था, आज तो यहां लोग उससे ज्यादा नॉर्मल ड्रेसेज में दिखाते हैं. लेकिन मेरे उस सीन को लेकर क्या-क्या नहीं कहा गया. लोग बोलते थे कि ब्रेस्ट फीडिंग करवाया होगा. दरअसल जो ब्रेस्ड फीडिंग का प्रोसिजर था, वो हो नहीं रहा था लेकिन उसे प्रोजेक्ट ऐसा किया गया था. मैं अब भी वो सीन प्रैक्टिकली करके दिखाऊं, तो शायद लोगों को बात समझ आए. खैर, उस वक्त जो बदनामी होनी थी, वो हो ही गई. लोगों ने मेरे लिए जैसी धारणा बनानी थी, बना ली.

Mandakini
Mandakini
Mandakini

जबरदस्ती फिल्मों में नहाने का सीन डालने की कोशिश करते थे

इसके बाद जब मंदाकिनी (Mandakini) से उनकी और फिल्मे क्यू नही की इस पर सवाल किया तो उन्होंने कहा- उसके बाद तो इंडस्ट्री में मेरे उपर बोल्ड सीन देने का टैग सा लग गया. हर मेकर आकर मुझसे नहाने का सीन करवाकर इनकैश करना चाहता था. वो जबरदस्ती फिल्मों में नहाने का सीन डालने की कोशिश करते थे. मैं मना कर देती थी, लेकिन अगर किसी में किया भी तो उसे प्रॉपर तरीके से करती थी. देखिए मेरी वो पहली फिल्म थी, वाइट साड़ी थी, राजकपूर एक ऐसे मेकर हैं, जिनके साथ काम करना सपना होता है. वो जो कहेंगे, पूरी दुनिया उसे फॉलो करेगी, तो मैं नई लड़की ऐसे मौके को कैसे जाने देती. मुझे उस दौरान कोई असहजता नहीं हुई लेकिन इसका ये कतई मतलब नहीं था कि हर मेकर्स के प्रति मेरा वही कॉन्फिडेंस जगे. इसलिए जब ऑफर लेकर आते, तो मैं यही कहती थी कि आप मुझे प्रॉपर कपड़े दे दो, मैं पानी के नीचे बैठकर नहाने वाला सीन कर लूंगी. हालांकि वाइट साड़ी वाला सीन पहली फिल्म के बाद मैंने कभी वो रिपीट ही नहीं किया.

यह भी पढ़ें: Women’s Equality Day: मर्दानी V/S सिंघम… बॉलीवुड मेल और फीमेल कॉप्स किरदारों में अब भी होता है भेदभाव

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

chhayasharma :मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं