फिल्म मणिकर्णिका का कलेक्शन 75 करोड़ के पार, कंगना रनौत को मिल रहा दर्शकों का बेशुमार प्यार

कंगना रनौत स्टारर मणिकर्णिकाः क्वीन ऑफ झांसी का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन काफी कमजोर हो गया है। फिल्म ने दस दिन में 76.65 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है। फिल्म 100 करोड़ की लागत से बनी है।

फिल्म मणिकर्णिका में कंगना रनौत का एक सीन। (साभारः इंस्टाग्राम)

मणिकर्णिकाः द् क्वीन ऑफ झांसी का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन शुरुआती कमाई के बाद अब फीकी होती जा रही है। फिल्म ने अपने तीनो वर्जन हिंदी, तमिल और तेलुगु में कुल 76.65 करोड़ रुपए की कमाई की है। फिल्म ने ये आंकड़ा 10 दिन में पार किया। फिल्म ने दूसरे वीकेंड में 15.50 करोड़ रुपए की कमाई की है, जबकि फिल्म ने पहले वीक में 61.15 करोड़ रुपए की कमाई की।

मणिकर्णिका ने किसी फीमेल एक्ट्रेस की पहली ऐसी बॉलीवुड फिल्म है जिसने इतनी कमाई की हो। फिल्म ने पहले ही दिन लगभग नौ करोड़ रुपए की कमाई कर ली थी। लेकिन फिल्म रिलीज होने के दूसरे दिन यानि 26 जनवरी और 27 जनवरी यानि रविवार को फिल्म ने लगभह डबल कमाई की। फिल्म ने पहले शनिवार को 18.10 करोड़ रुपए और रविवार को 15.70 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

100 करोड़ में बनी फिल्म

कंगना रनौत स्टारर मणिकर्णिका ने 30 जनवरी तक कुल हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में 56.90 करोड़ रुपए की कमाई की। फिल्म को 26 जनवरी और 27 जनवरी को रविवार होने का बहुत फायदा मिला। कंगना रनौत को रानी लक्ष्मीबाई के रूप में लोगों ने काफी पसंद किया। कंगना रनौत ने भी फिल्म की पहले और दूसरे दिन की कमाई को अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया था। हालांकि फिल्म 100 करोड़ रुपए के बजट में तैयार हुई है।

यहां देखिए तरण आदर्श का बिजनेस एनालिस्ट

फिल्म की ओवरसीज कमाई

ओवरसीज आकंडे की बात करें तो फिल्म ने 29 जून तक भारत को छोड़कर अन्य देशों में 29 जून तक 14.24 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म ने अमेरिका, कनाडा, संयुक्त अरब अमीरात, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और फिजी में लगभग 2 मिलियन डॉलर यानि 14.24 करोड़ रुपए की कमाई की।

टक्कर में ये फिल्में

आपको बता दें कि फिल्म फिल्म क्रिटीकों ने ‘मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी’ को साढ़े तीन स्टार से लेकर साढ़े चार स्टार भी दिए हैं। लेकिन फिल्म और कंगना की एक्टिंग की सराहना के बाद भी फिल्म आखिरी में आकर फीकी पड़ गई है। लेकिन उम्मीद है कि फिल्म आने वाली दिनों में अपने बजट से ऊपर की कमाई कर लेगी। सिनेमा हाल पर अभी भी ‘उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक’ लगी हुई हैं।

अनिल कपूर, सोनम कपूर, राजकुमार राव और जुही चावला जैसी मल्टी स्टारर फिल्म एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा इस शुक्रवार को रिलीज हुई है। ऐसे में फिल्म को 100 करोड़ का आंकड़ा छूने में थोड़ा और समय लग सकता है। अगर यह फिल्म सौ करोड़ आंकड़ा पार करती है। तो यह फिल्म इतिहास रच देगी। मतलब यह कि ये पहली ऐसी फिल्म होगी जोकि फीमेल लीड में होने के वाबजूद सौ करोड़ रुपए की कमाई करेगी।

यहां देखिए कंगना रनौत का वीडियो…

 

यहां देखिए कंगना रनौत की तस्वीरें…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।