रिलीज से पहले हिट हुई मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी, ट्रेड एनालिस्ट ने बताया एक दिन में होगी इतनी कमाई

ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जोहर का कहना है कि फिल्म मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी पहले ही दिन 12-13 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लेगी क्योंकि ऑडियंश इस दौरान देशभक्ति के मूड में है।

कंगना रनौत के साथ अंकिता लोखंडे और प्रसून जोशी।

इस गणतंत्र दिवस के मौके पर दो बड़ी फिल्में ‘मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी’ और ‘ठाकरे’ रिलीज होने जा रही है। इसे लेकर टिकट काउंटर पर भी बैटल शुरू हो गया है। बावजूद इसके दोनों कलाकारों का कंगना रनौत और नवाजुद्दीन सिद्दीकी का कहना है कि दोनों फिल्में दोनों के बिजनेस को प्रभावित नहीं करेगी।

ट्रेड एनालिस्ट गिरिश जोहर का कहना है कि ‘मणिकर्णिका’ और ‘ठाकरे’ दोनों बायोपिक है लेकिन पहले पैमाने पर एक ऐतिहासिक फिल्म है और दूसरी पूर्व के नेता पर इसके बाद में यह पूरी तरह से एक फिल्म है। उनके विचार में बॉक्स ऑफिस में दोनों फिल्मों के बीच कोई कंपीटिशन नहीं है।

फिल्म को प्रोड्यूस कमल जैन और जी स्टूडियों ने किया है। दोनों को उम्मीद है कि ये फिल्म वुमेन-लीड सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म होगी। गिरीश जोहर का कहना है कि मणिकर्णिका रिलीज होने के दिन ही 12-13 करोड़ रुपए हाईएस्ट नॉन होलीडे, वुमेन-लेड ओपनर फिल्म होगी। यह बहुत बड़ी रिलीज फिल्म है।

देशभक्ति के मूड में लोग

कंगना रनौत के डायरेक्शन पर गिरीश जोहर ने कहा कि मणिकर्णिका उस वक्त रिलीज हो रही है जब भारतीय ऑडियंस देशभक्ति के मूड में हैं और ये फिल्म उनके देशभक्ति मूड में रंग जाएगी। फिल्म का ट्रेलर को देखने पर ही लोगों ने बहुत सराहा है। उन्होंने कहाकि कंगना की फैन फोलोविंग भी इतनी है कि फिल्म अच्छा प्रदर्शन करेगी।

ऐसी है कहानी

‘मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी’ में कंगना रनौत एक यंग लड़की मनुबाई तांबे का रोल निभा रही हैं जोकि बाद में राजा गंगाधर राव से शादी करने के बाद रानी की झांसी बनती हैं। उनके पति की युद्ध मौत होने के बाद, वह झांसी पर अपने साहस के साथ शासन करती हैं और अपने युद्ध कौशल और तलवार की रफ्तार से ब्रिटिश राज का विरोध करती हैं।

ठाकरे से टक्कर

फिल्म में कंगना रनौत के अलावा अंकिता लोखंडे, डैनी डेंगजोंगपा, सुरेश ऑबरोय, कुलभूषण खरबंदा और मोहम्मद जीशान अय्युब और अन्य बड़े कलाकार हैं। वहीं, फिल्म ‘ठाकरे’ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने शिवसेना के संस्थापक अध्यक्ष बालासाहेब ठाकरे की भूमिका निभाई है। बालासाहेब ठाकरे के चाहने वालों की मांग थी कि फिल्म को अकेल ही रिलीज किया जाए। इस मांग के चलते इमरान हाशमी की फिल्म वाय चीट इंडिया को 25 जनवरी से पहले 18 जनवरी को रिलीज करना पड़ा।

यहां देखिए कंगना रनौत की तस्वीरें…

यहां देखिए कंगना रनौत का वीडियो…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।