मणिकर्णिका के खिलाफ करणी सेना के विरोध पर भड़कीं कंगना रनौत, कहा- मैं भी राजपूत हूं बर्बाद कर दूंगी

करणी सेना ने धमकी दी है कि सिनेमाघरों में रिलीज होने से पहले 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' को संगठन को नहीं दिखाया गया तो वे इसका विरोध करेंगे। इस पर कंगना रनौत ने कहा कि अगर करणी सेना ने उन्हें परेशान करना बंद नहीं किया तो वह उन्हें 'बर्बाद' कर देंगी।

फिल्म मणिकर्णिका में एक महिलाओं को हथियार चलाने की ट्रेनिंग देते हुए कंगना रनौत।

कंगना रनौत की आने वाली फिल्म ‘मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी’ का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही लगातार विवाद बढ़ता जा रहा है। पहले शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने फिल्म ठाकरे के साथ न रिलीज करने के लिए विरोध किया। फिर डायरेक्टर केतन मेहता ने आरोप लगाया कि कंगना रनौत ने उनके ड्रीम प्रोजेक्ट को चुराया है। अब करणी सेना फिल्म का विरोध कर रही है।

राजपूत करणी सेना के विरोधों का सामना करने के लिए एक्ट्रेस कंगना रनौत ने पूरी तरीके से तैयार हैं। दरअसल, करणी सेना ने धमकी दी है कि सिनेमाघरों में रिलीज होने से पहले ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ को संगठन को नहीं दिखाया गया तो वे इसका विरोध करेंगे। इस पर कंगना रनौत ने कहा कि अगर करणी सेना ने उन्हें परेशान करना बंद नहीं किया तो वह उन्हें ‘बर्बाद’ कर देंगी।

कंगना रनौत ने एक बयान में करणी सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया है। उन्होंने कहा,’चार इतिहासकारों ने ‘मणिकर्णिकाः क्वीन ऑफ झांसी’ को प्रमाणित किया है। हमें सेंसर बोर्ड से भी प्रमाणपत्र मिला है। करणी सेना को इससे बारे में भी बता दिया गया है लेकिन फिर भी वे मुझे तंग कर रहे हैं।’ कंगना रनौत ने कहा, ‘अगर वे ऐसा करना बंद नहीं करते हैं तो फिर उन्हें जान लेना चाहिए कि मैं भी एक राजपूत हूं और मैं उनमें से हर एक को बर्बाद करके दूंगी।’

करणी सेना का ये दावा

आपको बता दें कि करणी सेना की महाराष्ट्र शाखा ने आरोप लगाया है कि फिल्म में रानी लक्ष्मीबाई का ब्रिटिश ऑफिसर से रिलेशनशिप को गलत दिखाया गया है। करणी सेना जिसने 2017 में ‘पद्मावत’ का भारी विरोध किया था, इसने यह भी दावा किया है कि फिल्म में रानी को एक विशेष गाने पर नाचते दिखाया गया है जो परंपराओं के विरुद्ध है। इन लोगों ने निर्माताओं से फिल्म रिलीज करने से पहले उन्हें दिखाने की मांग की है।

सीबीएफसी के अध्यक्ष ने लिखे गीत

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता गीतकार व केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने ‘मणिकर्णिका..’ के गीत लिखे हैं, जिसमें कंगना बड़े पर्दे पर रानी लक्ष्मीबाई के किरदार में नजर आएंगी। फिल्म में अंकिता लोखंडे, अतुल कुलकर्णी, डैनी डेन्जोंगपा, सुरेश ओबेरॉय जैसे कलाकार भी है। शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए राष्ट्रपति भवन में इसकी स्क्रीनिंग होगी।

यहां देखिए कंगना रनौत का वीडियो

यहां देखिए कंगना रनौत की तस्वीरें…

मुकेश कुमार गजेंद्र :प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में कार्य करने का समान अनुभव। सियासत, सिनेमा और समाज के बीच कुछ नया गुनने, बुनने और गढ़ने की कोशिश जारी। फिलहाल हिन्दी रश डॉट कॉम में बतौर संपादक कार्यरत।