मणिकर्णिका का दूसरा गाना ‘भारत’ हुआ रिलीज, सुनते ही जाग उठेगी सीने में देशभक्ति की भावना

कंगाना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी‘ आज एक और सॉन्ग रिलीज हो गया है। इस सॉन्ग का नाम ‘भारत’ है। इसे शंकर महादेवन ने गाया है। यह गाना पूरी तरह से देशभक्ति पर आधारित है।

मणिकर्णिका के न्यू सॉन्ग 'भारत' लॉन्च के दौरान कंगना रनौत और प्रसून जोशी।

कंगाना रनौत (Kangana Ranaut) की फिल्म ‘मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी‘ (Manikarnika The Queen of Jhansi) आज एक और सॉन्ग रिलीज हो गया है। इस सॉन्ग का नाम ‘भारत’ है। इसे शंकर महादेवन (Shankar Mahadevan) ने गाया है। यह गाना पूरी तरह से देशभक्ति (Patriotic Song) पर आधारित है।

‘मैं रहूं या ना रहूं, भारत रहना चाहिए’ दुष्यंत कुमार की कविता ‘हो गई पीर पर्वत सी पिघलनी चाहिए’ पर आधारित है। इस गाने को सुनते ही आप में देशभक्ति का भाव आ जाता है। गाने में झांसी कें राजा अपने बेटे को देश भक्ति का पाठ पढ़ाते हैं। गाने में कंगना रनौत यानि रानी लक्ष्मीबाई हंसती खेलती नजर आ रही हैं। इसके अलावा में लक्ष्मीबाई की शादी की झलक और उसके बाद ब्रिटिशों के साथ संघर्ष को दिखाया गया है।

इस गाने का म्यूजिक भी शंकर, एहसान, लॉय और संगीत प्रसून जोशी ने दिया है। फिल्म का ओरिजनल बैकग्राउंड म्यूजिक संचित बलहारा और अंकित बलहारा ने दिया है। इससे पहले रिलीज हुए सॉन्ग ‘विजयी भवा‘ में युद्ध की तैयारी कर रही रानी लक्ष्मी बाई और उनके साथियों को दिखाया गया है। इस सॉन्ग की शुरुआत में कंगना रनौत के साथ अंकिता लोखंडे भी है।

आपको बता दें कि फिल्म का ट्रेलर 18 दिसंबर को रिलीज हुआ और पहला गाना  9 जनवरी को रिलीज हुआ था। सॉन्ग लॉन्च के मौके पर कंगना रनौत के अलावा फिल्म के सभी स्टारकास्ट भी मौजूद रहे। फिल्म 25 जनवरी को रिलीज हो रही है। फिल्म की रिलीज को लेकर कंगना रनौत और अंकिता लोखंडे काफी एक्साइटेड हैं। कंगना ने इस फिल्म का डायरेक्शन भी किया है।

महिलाओं को मिलेगा बढ़ावा

कंगना रनौत का कहना है कि यह फिल्म बॉलीवुड में मील का पत्थर साबित होगी। आपको बता दे कि कंगना अक्सर महिला केंद्रित फिल्मों पर काम करना पसंद करती हैं। इससे पहले उनकी फिल्म ‘क्वीन’ भी महिला केंद्रित थी। कंगना का कहना है कि वह फिल्मों के माध्यम से महिलाओं को सशक्त और जागरुक बनाना चाहती है। इसलिए इस तरह की फिल्में उन्हे करना अच्छा लगता  है।

यहां देखे फिल्म मणिकर्णिका नया गाना ‘भारत’..

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।