‘अवेंजर्स-एंड गेम’ के ट्रेलर ने तोड़े सभी रिकार्ड, 24 घंटे में यूट्यूब पर इतने करोड़ लोगों ने देखा

मार्वल स्टूडियोज़ की फिल्म 'अवेंजर्स-एंड गेम' (Avengers: End Game) ने रिलीज से पहले ही एक अनोखा रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। फिल्म के ट्रेलर को यूट्यूब पर महज 24 घंटे में 289 मिलियन (तकरीबन 30 करोड़) लोगों ने देख डाला।

मार्वल स्टूडियो की फिल्म 'अवेंजर्स-एंड गेम' ने रिलीज से पहले ही बना डाला ये रिकार्ड

मार्वल स्टूडियोज़ की ‘अवेंजर्स’ सीरीज की आखिरी फिल्म ‘अवेंजर्स-एंड गेम’ (Avengers: End Game) का ट्रेलर 7 दिसंबर को रिलीज हो चुका है। फिल्म के ट्रेलर का मार्वल फैन्स को बेसब्री से इंतजार था। फिल्म ने रिलीज से पहले एक अनोखा रिकार्ड बनाया है। दरअसल ‘अवेंजर्स-एंड गेम’ (Avengers: End Game) के पहले ट्रेलर को महज 24 घंटे में यूट्यूब पर 289 मिलियन (तकरीबन 30 करोड़) लोगों ने देखा है। यह अपने आप में एक बड़ा रिकार्ड है।

मार्वल स्टूडियोज़ ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। फिल्म को लेकर ‘अवेंजर्स’ फैंस की बेताबी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ट्रेलर के रिलीज होने के महज कुछ मिनटों में यह सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा था। मार्वल स्टूडियोज़ ने बताया कि सिर्फ 24 घंटे में 289 मिलियन लोगों का किसी फिल्म के ट्रेलर को देखना अपने आप में ऐतिहासिक है। यह एक रिकार्ड है। अभी तक इसे यूट्यूब पर करीब 38 करोड़ लोग देख चुके हैं। फिल्म के ट्रेलर को काफी पसंद किया जा रहा है।

मार्वल स्टूडियोज़ ने ट्वीट कर दी जानकारी…

‘अवेंजर्स’ सीरीज का आखिरी पार्ट है यह फिल्म

बताते चलें कि ‘अवेंजर्स’ सीरीज का यह चौथा और आखिरी पार्ट है। इस फिल्म को एंथनी और जो रसो ने डायरेक्ट किया है। फिल्म के ट्रेलर में रॉबर्ट डॉनी जूनियर उर्फ आयरनमैन, क्रिस हेम्सवर्थ उर्फ थॉर, क्रिस इवान्स उर्फ कैप्टन अमेरिका, स्कारलेट जॉनसन उर्फ ब्लैक विडो और पॉल रुड उर्फ आंटमैन को दिखाया गया है। सीरीज की तीसरी फिल्म ‘अवेंजर्स-इनफिनिटी वॉर’ जहां खत्म हुई थी यह फिल्म वहीं से शुरू होती है।

सारे सुपरहीरो थानोस से कैसे बचाएंगे दुनिया को?

फिल्म में शेष बचे सुपररहीरो का मकसद विलेन बने थानोस से दुनिया को बचाना है। जिंदा बचे सुपरहीरो ने यह कैसे किया और पिछली फिल्म में एक तरह से गायब हो चुके सुपरहीरो वापस आते हैं कि नहीं, इसको लेकर फिलहाल ट्रेलर में ज्यादा खुलासे नहीं किए गए हैं। दर्शकों को दूसरे ट्रेलर के साथ-साथ फिल्म के रिलीज होने का भी बेसब्री से इंतजार है। यह फिल्म अगले साल अप्रैल में रिलीज होगी। अभी रिलीज डेट का खुलासा नहीं किया गया है।

देखें ‘अवेंजर्स-एंड गेम’ फिल्म का ट्रेलर…

देखें मार्वल स्टूडियोज़ के ट्वीट्स…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।