सलीम खान, हेलन, मधुर भंडारकर सहित कई हस्तियों को आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने दिया ये सम्मान

सलीम खान, हेलन, मधुर भंडारकर सहित कई हस्तियों को इस साल 77वें मास्‍टर दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड से सम्‍मानित किया। आरएसएस चीफ मोहन भागवत कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत समारोह के मुख्य अतिथि थे। (फोटो- तरण आदर्श ट्विटर)

77वें मास्‍टर दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड कार्यक्रम का बुधवार रात मुंबई में आयोजन किया गया था। समारोह में बॉलीवुड के मशहूर लेखक और दबंग सलमान खान के पिता सलीम खान, उनकी मां हेलन, फिल्ममेकर मधुर भंडारकर सहित कला के क्षेत्र से जुड़ी कई हस्तियों को प्रतिष्ठित मास्‍टर दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड से सम्‍मानित किया गया।

अवॉर्ड फंक्शन में सलीम खान को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। कला के क्षेत्र में बहुमूल्य योगदान के लिए हेलन और मधुर भंडारकर को विशेष पुरस्कार से नवाजा गया। साहित्य के क्षेत्र में वसंत वागाजी डहाके और ‘सोयारे सकाल’ नाटक को साल के सर्वश्रेष्ठ नाटक के तौर पर पुरस्कार से नवाजा गया।

देखिए कार्यक्रम की तस्वीरें…

सामाजिक क्षेत्र में अभूतपूर्व योगदान के लिए तालयोगी आश्रम के पंडित सुरेश तलवलकर को भी पुरस्कार से सम्मानित किया गया। सभी हस्तियों को राष्ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत के हाथों पुरस्‍कृत किया गया। पिछले साल अनुपम खेर, आशा भोसले, शेखर सेन और धनंजय दातार को यह सम्मान दिया गया था।

बताते चलें कि दीनानाथ मंगेशकर मशहूर गायिका लता मंगेशकर, उषा मंगेशकर और आशा भोसले के पिता थे। दीनानाथ मंगेशकर जाने-माने कलाकार, नाट्य संगीतकार और भारतीय शास्त्रीय संगीत के गायक थे। मास्टर दीनानाथ मंगेशकर की पुण्यतिथि यानी 24 अप्रैल को हर साल कला और साहित्य के क्षेत्र से जुड़ी हस्तियों को इस सम्मान से नवाजा जाता है। पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद लता मंगेशकर ने घोषणा की थी कि वह अपने पिता की पुण्यतिथि पर शहीदों के परिजनों को 1 करोड़ रुपये देंगी।

दबंग सलमान खान ने बताई शादी न करने की वजह, देखिए वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।