#MeToo: अपनी कंपनी से बाहर हुए अनिर्बान दास, सलमान खान ने भी छोड़ा साथ

KWAN कंपनी के संस्थापक अनिर्बान दास ब्लाह (Anirban Das Blah) को भी इस्तीफा देना पड़ा है। अनिर्बान दास ब्लाह पर चार महिलाओं ने यौन शोषण के आरोप लगाए।

#MeToo अभियान की चपेट में एक के बाद एक कलाकार आते जा रहे हैं। ‘क्वान’ (KWAN) कंपनी के संस्थापक अनिर्बान दास ब्लाह (Anirban Das Blah) को भी इस्तीफा देना पड़ा है। अनिर्बान दास ब्लाह पर चार महिलाओं ने यौन शोषण के आरोप लगाए। इसके बाद अनिर्बान दास ब्लाह के साथ काम करने से सलमान खान ने मना कर दिया। इसके अलावा दीपिका पादुकोण की संस्थान की ओर से भी इनको बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। अगर राजनीति में बात करें तो इस अभियान के कारण घिरे मोदी सरकार के विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर ने भी बुधवार को इस्तीफा सौंप दिया है।

जानकारी के मुताबिक, बॉलीवुड में मी टू अभिायन छिड़ने के बाद एक के बाद एक कलाकार घिरते दिख रहे हैं। साजिद खान के बाद अनिर्बान दास ब्लाह एक ऐसे आरोपी हैं जिनको चारों तरफ से निकाला जा रहा है। इनकी कंपनी एंटरटेनमेंट की जानी-मानी कंपनी है जिसके साथ ऋतिक रोशन, रणबीर कपूर, दीपिका पादुकोण, राणा दग्गुबाती, कबीर खान जैसे कलाकार हैं। हालांकि सलमान खान ने इनका साथ छोड़ दिया है। इसके अलावा दीपिका पादुकोण की संस्था ‘लिव लव लाफ’ फाउंडेशन (Live Love Laugh foundation) से भी इनको निकाला जा चुका है।

साजिद खान का मामला
साजिद खान भी उन आरोपियों की लिस्ट में शामिल है जिन पर कई महिलाओं ने आरोप लगाए हैं। इसके साथ ही उनको संस्थान से इस्तीफा देना पड़ा। साजिद पर आरोप लगने के बाद हाउसफुल-4 के निर्देशक पद से इस्तीफा देना पड़ा था। IFTDA ने नोटिस जारी कर साजिद खान से सफाई मांगी है। साजिद पर यौन शोषण का आरोप लगने के बाद इनकी मुश्किल बढ़ती दिख रही है। इससे पहले भी इनको अन्य फिल्मी संस्थानों की ओर से नोटिस मिल चुके हैं। इसके अलावा अक्षय कुमार जैसे स्टार ने काम करने से मना कर दिया। इसके साथ ही इनको हाउसफुल-4 जैसी फिल्म भी छोड़नी पड़ी। हालांकि इस फिल्म से नाना पाटेकर को भी हटाया गया है। फिलहाल इस फिल्म की शूटिंग भी रोक दी गई है।

देखें वीडियो…

रवि गुप्ता :पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.