#MeToo: CINTAA ने की कड़ी कार्रवाई, तो बोले आलोकनाथ- अच्छा हुआ!

Me Too: सिंटा (CINTAA) की ओर से आलोकनाथ पर कड़ा एक्शन लिया गया है। खबर आ रही है कि CINTAA ने आलोकनाथ को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

Me Too: सिंटा Cine & TV Artist Association (CINTAA) की ओर से आलोकनाथ पर कड़ा एक्शन लिया गया है। खबर आ रही है कि CINTAA ने आलोकनाथ को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। मी टू अभियान के बाद आलोकनाथ पर टीवी कलाकार विंटा नंदा की ओर से यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए। इसके बाद आलोकनाथ की मुश्किल बढ़ने लगी। CINTAA और अन्य संस्थान की ओर से जवाब मांगने पर आलोकनाथ कड़ी प्रतिक्रिया दिए थे। इसके बाद ऐसा लग रहा था कि आलोकनाथ फंस रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, Cine & TV Artist Association (CINTAA) की ओर से कठोर कदम उठाए गए हैं। मंगलवार की शाम संस्था की ओर बताया गया कि आलोकनाथ को बाहर कर दिया गया है। सिंटा (Cine & TV Artist Association) की ओर से कहा गया है कि आलोकनाथ के ऊपर यौन शोषण जैसे गंभीर आरोप लगे हैं। इन आरोपों के आधार पर संस्था उनको कार्यकारी सदस्य की सूची से बाहर करता है। इसके बाद आलोकनाथ का संस्था के साथ कोई संबंध नहीं है।

इस पर आलोकनाथ ने कहा है, ‘तो अच्छा हुआ। मुझे उनकी ओर से कोई जानकारी नहीं मिली है। इसलिए कुछ कह नहीं सकता। वैसे इससे पहले इंडियन फिल्म एंड टीवी डायेरक्ट एसोसिएशन (IFTDA) की ओर से नोटिस मिला था जिस पर आलोकनाथ ने जवाब देने से मना कर दिया था।’

सोनी राजदान का समर्थन
इससे पहले सोनी राजदान ने कहा था, ‘पितृसत्तात्मक समाज में रहना मुझे पता है। ऐसी बातें किसी भी लड़की के लिए भयावह है। आंदोलन एक सकारात्मक संकेत है, जहां लड़कियां अपनी कहानियों के साथ आ रही हैं। यह कहना आसान है कि अगर ऐसा उत्पीड़न होता है, तो अपनी नौकरी से बाहर निकलें लेकिन लोग उस नौकरी पर निर्भर करते हैं, यह उनकी आजीविका, अस्तित्व का सवाल है। इसलिए जब हमें अपनी #MeToo कहानियों के साथ आने के लिए बचे हुए लोगों को प्रोत्साहित करना होगा, हमें महिलाओं को उनकी कहानियों को साझा न करने के लिए न्याय नहीं करना चाहिए।’ सोनी राजदान ने भी आलोकनाथ की पोल खोली थी।

देखें वीडियो…

रवि गुप्ता :पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.