#MeToo: साजिद खान को बड़ा झटका, यौन शोषण के आरोप पर IFTDA ने एक साल के लिए किया सस्पेंड

'मी टू' कैंपेन में फिल्म डायरेक्टर साजिद खान (Sajid Khan) पर यौन शोषण के आरोप लगे थे। जिसके बाद इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर एसोसिएशन (IFTDA) ने अब उनपर कार्रवाई करते हुए उन्हें एक साल के लिए निलंबित कर दिया है।

साजिद खान को इंडियन फिल्‍म एंड टेलीविजन डायरेक्‍टर एसोसिएशन से 1 साल के लिए निलंबित कर दिया गया है।

‘मी टू’ कैंपेन ने बॉलीवुड, खेल जगत से लेकर राजनीति तक में भूचाल ला दिया था। फिल्ममेकर साजिद खान (Sajid Khan) पर कई मॉडल-अभिनेत्रियों ने यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए थे। इन्हीं आरोपों के चलते अब इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर एसोसिएशन (IFTDA) ने उन्हें एक साल के लिए सस्पेंड कर दिया है। IFTDA ने इस संबंध में एक प्रेस रिलीज भी जारी की है। एसोसिएशन से निलंबित किए जाने पर फिलहाल साजिद की ओर से अभी कोई बयान नहीं आया है।

बताते चलें कि साजिद खान पर सबसे पहले एक महिला पत्रकार ने गंभीर आरोप लगाए थे। जिसके बाद कथित तौर पर अन्य पीड़ित महिलाओं को भी हौसला मिला और अभिनेत्री सलोनी चोपड़ा, मंदाना करीमी, सिमरन सूरी और रशेल वाइट ने भी साजिद पर यौन शोषण के संगीन आरोप मढ़ दिए। आरोपों का संज्ञान लेते हुए IFTDA ने मंगलवार रात साजिद खान (Sajid Khan) को एक साल के सस्पेंड कर दिया। एसोसिएशन की ओर से बुधवार को इस मामले में एक ट्वीट भी किया गया है।

इनवेस्टिगेशन क्लोजर रिपोर्ट के मुताबिक, साजिद खान (Sajid Khan) की आईएफटीडीए की सदस्यता को एक साल के लिए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। मंगलवार शाम को इसकी एक कॉपी उन्हें भेजी जा चुकी है। बताते चलें कि इन्हीं आरोपों के चलते साजिद खान (Sajid Khan) को ‘हाउसफुल-4’ फिल्म से भी हाथ धोना पड़ा था। उनकी बहन फराह खान ने तो आरोप साबित होने पर साजिद से संबंध तोड़ने की बात तक कह दी थी।

गौरतलब है कि बॉलीवुड में ‘मी टू’ अभियान की शुरूआत अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने की थी। उन्होंने नाना पाटेकर पर छेड़छाड़ और बदसलूकी के आरोप लगाए थे। इसके बाद बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियों ने अपनी आपबीती मीडिया के सामने रखी। नाना पाटेकर, सुभाष घई, कैलाश खेर, आलोक नाथ, सुभाष कपूर, अभिजीत भट्टाचार्य, रजत कपूर, विकास बहल, मुकेश छाबड़ा, पीयूष मिश्रा, शाम कौशल, रघु दीक्षित, वरुण ग्रोवर, विवेक अग्निहोत्री, गौरांग दोशी, चेतन भगत, अनु मलिक, रोहित रॉय और सुहैल सेठ सहित कई जानी-मानी हस्तियां ‘मी टू’ कैंपेन के लपेटे में आई थीं।

देखें ये वीडियो…

देखें तनुश्री दत्ता की तस्वीरें…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।