#MeToo: आलोकनाथ और साजिद खान पर भड़की IFTDA, FWICE करेगी कड़ी कार्रवाई

आलोकनाथ और साजिद खान को फिर से नोटिस भेजा जाएगा। फिल्म एसोसिएशन की मदर बॉडी FWICE इन पर कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है।

आलोकनाथ और साजिद खान की मुश्किल थमने का नाम नहीं ले रही है। इंडियन फिल्म एंड टीवी डायेरक्ट एसोसिएशन (IFTDA) को नजरअंदाज करने के कारण कड़ी कार्रवाई की तैयारी चल रही है। खबर आ रही है कि फिल्म एसोसिएशन की मदर बॉडी फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉयी (FWICE) इन पर कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। इससे पहले विंटा नंदा के आरोप पर आलोकनाथ ने IFTDA को सख्त होकर जवाब दिया था। तो वहीं, साजिद खान ने अब तक जवाब नहीं दिया है। इस बात से नाराज FWICE दोनों कलाकारों को नॉन कॉपरेशन नोटिस भेज सकती है।

जानकारी के मुताबिक, इंडियन फिल्म एंड टीवी डायेरक्ट एसोसिएशन ने कहा कि, फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉयी (FWICE) को हमारी ओर से जानकारी दी गई है। आलोकनाथ का जवाब केस सॉल्व करने में मदद करने के बजाय उलझाने वाला है। इसके अलावा साजिद खान ने तो अब तक नोटिस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। जबकि, इसके लिए पर्याप्त दस दिनों का समय दिया गया था। इस बात से नाराज होकर इंडियन फिल्म एंड टीवी डायेरक्ट एसोसिएशन ने FWICE का दरवाजा खटखटाया है। वैसे FWICE ने भी कह दिया है कि हमारी ओर से दोनों कलाकारों को नॉन कॉपरेशन नोटिस भेजा जाएगा। इससे पहले साजिद खान के हाथ से फिल्म हाउसफुल-4 निकल चुकी है। अब एक और झटका लग सकता है।

देखें वीडियो…

आलोकनाथ का जवाब
आलोकनाथ की ओर से कहा गया था कि वह IFTDA को जवाब नहीं देंगे। इसके साथ ही लिखा कि इस मामले को लेकर वे कोर्ट-पुलिस को जवाब देंगे। जवाब ना देने की सफाई में आगे कहा कि इस केस को लेकर एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। केवल सोशल मीडिया और अभियान को आधार मानकर किसी को सही और गलत करार नहीं दिया जा सकता। बताते चलें कि विंटा नंदा केस सामने आने के बाद फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉयी (Federation of Western India Cine Employees) ने यौन शोषण के आरोपी कलाकारों पर ठोस कदम उठाया। फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉयी की ओर से नोटिस जारी किया। आलोकनाथ के अलावा नाना पाटेकर और विकास बहल को नोटिस भेजा था।

साजिद खान से मांगा जवाब
IFTDA (इंडियन फिल्म एंड टीवी डायेरक्ट एसोसिएशन) की ओर से नोटिस भेजा गया है। इस नोटिस पर जवाब मांगा गया है। नोटिस में लिखा है कि राहेल व्हाइट, सिमरन सूरी और करिश्मा उपाध्याय ने यौन उत्पीड़न के निदेशक साजिद खान पर आरोप लगाया है। इस बात को लेकर साजिद खान से सफाई मांगी गई है। हालांकि इस फिल्म से नाना पाटेकर को भी हटाया गया है। फिलहाल इस फिल्म की शूटिंग भी रोक दी गई है। इस फिल्म के लिए नया डायरेक्टर मिल गया है। अब इसकी शूटिंग कब चालू होगी ये तय नहीं हुआ है।

ये वीडियो भी देखें…

रवि गुप्ता :पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.