#MeToo से बॉलीवुड में बवाल, इन नामचीन चेहरों पर लगा बदनुमा दाग, देखें पूरी LIST

#MeToo किसको पता था इन चमकते सितारों की दुनिया पर ऐसे कालिख पोती जाएगी और चारो ओर हाहाकार मच जाएगा। खुद को संस्कारी बताने वालों की कलंकित कहानी लिखी जाएगी।

  |     |     |     |   Updated 
#MeToo से बॉलीवुड में बवाल, इन नामचीन चेहरों पर लगा बदनुमा दाग, देखें पूरी LIST

किसको पता था इन चमकते सितारों की दुनिया पर ऐसे कालिख पोती जाएगी और चारो ओर हाहाकार मच जाएगा। खुद को संस्कारी बताने वालों की कलंकित कहानी लिखी जाएगी। Dirty Politics वाली सिनेमा के ‘Dirty’ Actors की ऐसे पोपट होगी इनको पता ही नहीं होगा। तनुश्री दत्ता को भी शायद अंदाजा ना होगा कि पूरा बॉलीवुड उनके साथ ऐसे खड़ा हो जाएगा। ऐसे उमर में नाना पाटेकर की नैय्या डगमगा जाएगी।

ये तो नाना को भी मालूम ना था। हॉर्न ओके प्लीज की घटना ने हिरो की हिरोगिरी छुड़ा दी है। हॉलीवुड के बाद बॉलीवुड भी #MeToo की सुनामी में बह रहा है। अमेरिका सरकार इस आंधी में हिल गई थी। अब मोदी सरकार भी #MeToo #MeToo करते दिख रही है। सबका साथ, सबका विकास का नारा देने वाली बीजेपी सरकार अब महिलाओं के साथ चल रही है।

वैसे हम भी नारी के साथ हैं क्योंकि हम ‘यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवताः’, जैसे मुल्क के लोग हैं। जो इसको लांघेगा उसकी तो भईया बजेगी और जोर-जोर बजेगी।

नाना पाटेकर, गणेश आचार्य के बाद यौन शोषण करने वाले स्टार की लिस्ट बढ़ती जा रही है। इसमें अब आलोकनाथ जैसे संस्कारी कलाकार से लेकर कई बड़े फिल्म डायरेक्टर, सिंगर और कॉमेडियन तक आरोपी करार दे दिए गए हैं। अब इनके नाम भी सुन लिजिए आखिर इस लिस्ट में कौन-कौन है।

विकास बहल, सुभाष घई, लव रंजन, विकास बहल, साजिद खान, पियूष मिश्रा, रजत कपूर, कैलाश खेर, चेतन भगत, अभिजीत भट्टाचार्य, उत्सव चक्रवर्ती, वरुण ग्रोवर, जुल्पी सईद। इन सब पर आरोप लगाने वाली केवल एक्ट्रेस और सह कलाकार नहीं हैं। इनमें से कई कलाकार चेतन भगत, कैलाश खैर, रजत कपूर, पियूष मिश्रा पर महिला पत्रकरों ने भी यौन शोषण के आरोप लगाए हैं।

इनको छोड़नी पड़ी फिल्म
इनमें से कई ऐसे हैं जिनकी तो पूरी तरह व्हाट लगी है। उसमें विकास बहल, साजिद खान, आलोकनाथ, नाना पाटेकर जैसे कलाकार का नाम शामिल है। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्यों? तो ऐसा इसलिए क्योंकि CINTAA, FWCE और महिला आयोग ने इनको नोटिस भेजा है। जवाब देने तक फिल्म ना करने का निर्देश दिया है। विकास बहल के हाथ से सुपर-30 जैसी फिल्म निकलती दिख रही है। नाना पाटेकर हाउसफुल-4 से बाहर हैं। वरुण ग्रोवर भी नेटफ्लिक्स की सेक्रेड गेम-2 से बाहर हो सकते हैं। पता नहीं जजमेंट क्या आएगा लेकिन फिलहाल के लिए तो इनकी लग गई है बॉस। कॉमेडियन उत्सव चक्रवर्ती केस में तन्मय भट्ट और गुरसिमरन खंभा को भी ऑल इंडिया बकचोद छोड़नी पड़ गई।

इन्होंने मांगी माफी
चेतन भगत, कैलाश खैर, रजत कपूर, लव रंजन, पियूष मिश्रा ने तो माफी मांग ली है। लेकिन माफी मांगने से क्या होगा, दुनिया तो आपकी असलियत को नहीं भूलने वाली। चलिए अच्छी बात है मगर आगे से ऐसी गलती करने से पहले याद रखिएगा। वैसे नाना पाटेकर और तनुश्री दत्ता केस में महिला आयोग व मुंबई पुलिस जोर शोर से काम कर रही है। इतना ही नहीं महिला कल्याण मंत्री मेनका गांधी तो आरंभ से ही इस आंदोलन के साथ खड़ी दिख रही हैं। हालांकि मोदी सरकार की ओर से पीड़िताओं को न्याय दिलाने के लिए खास कदम उठाए गए हैं। इसकी जानकारी आप हमारे हिंदी रश वेबसाइट या दूसरे यू-ट्यूब वीडियो से ले सकते हैं।

वीडियो देखें…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रवि गुप्ता

पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.

ravi.gupta@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags:

Leave a Reply