#MeToo: खामोश महिलाओं के पक्ष में सोनी राजदान, राधिका आप्टे का पूरा सपोर्ट

#MeToo अभियान पर सोनी राजदान ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। यौन शोषण के खिलाफ खड़ी होने वाली महिलाओं के साथ राधिका आप्टे और सोनी राजदान पूरी तरह खड़ी दिखीं।

#MeToo: मी टू अभियान पर आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। यौन शोषण के खिलाफ खड़ी होने वाली महिलाओं के साथ राधिका आप्टे और सोनी राजदान पूरी तरह खड़ी दिखीं। लेकिन सोनी राजदान ने ये भी कहा कि जो महिलाएं सामने आकर नहीं बोल रही हैं उन पर किसी तरह का जजमेंट नहीं किया जाना चाहिए। इसके अलावा महिलाओं के मुद्दों पर हमेशा साथ खड़ी रहने वाली राधिका आप्टे ने भी कहा कि वे इस अभियान को पूरे दिल से समर्थन दे रही हैं। हालांकि इससे पहले आलिया भट्ट ने भी मी टू अभियान के पक्ष में बयान दिया था।

जानकारी के मुताबिक, सोनी राजदान ने कहा, ‘पितृसत्तात्मक समाज में रहना मुझे पता है। ऐसी बातें किसी भी लड़की के लिए भयावह है। आंदोलन एक सकारात्मक संकेत है, जहां लड़कियां अपनी कहानियों के साथ आ रही हैं। यह कहना आसान है कि अगर ऐसा उत्पीड़न होता है, तो अपनी नौकरी से बाहर निकलें लेकिन लोग उस नौकरी पर निर्भर करते हैं, यह उनकी आजीविका, अस्तित्व का सवाल है। इसलिए जब हमें अपनी #MeToo कहानियों के साथ आने के लिए बचे हुए लोगों को प्रोत्साहित करना होगा, हमें महिलाओं को उनकी कहानियों को साझा न करने के लिए न्याय नहीं करना चाहिए।’ आगे उन्होंने कहा कि हमें सुरक्षित ऑफिस के लिए वातावरण बनाना होगा। इससे महिलाएं सहज महससू करेंगी।

अभी और नाम सामने आएंगे

मी टू पर राधिका आप्टे ने कहा, ‘मैं क्वान कपंनी के संपर्क में पूरी तरह से हूं। क्वान से जुड़े लोगों ने मेरी मदद की है और मेरे साथ उनका बहुत अच्छा रिश्ता है। वे सभी आवश्यक कार्रवाई कर रहे हैं क्योंकि हम सभी #MeToo आंदोलन का समर्थन करते हैं। इस अभियान के साथ मैं पूरी तरह हूं।’ आगे उन्होंने कहा कि इस अभियान के कारण कितने लोगों का चेहरा सामने आया है। जैसे कि मंत्री एमजे अकबर ने इस्तीफा दिया। तो आगे अभी ऐसे बहुत सारे लोगों के नाम सामने आ सकते हैं। हालांकि राधिका आप्टे हमेशा महिलाओं के समर्थन में खड़ी रहती हैं।

देखें वीडियो…

रवि गुप्ता :पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.