Me Too: नाना पाटेकर को मुंबई पुलिस ने दी क्लीन चिट, केस क्लोज होने पर तनुश्री दत्ता ने दिया ये रिएक्शन

नाना पाटेकर पर मीटू मूवमेंट के तहत तनुश्री दत्ता द्वारा लगाए गए यौन शोषण के केस को मुंबई पुलिस ने छानबीन और जांच पड़ताल के बाद क्लोज कर दिया है, क्योंकि उन्हें नाना पाटेकर के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है।

नाना पाटेकर और तनुश्री दत्ता। (फोटोः ट्विटर)

बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने पिछले साल नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगा कर बॉलीवुड में मीटू मूवमेंट (Me Too Movement In India) की शुरुआत की। इस आरोप के बाद नाना पाटेकर को लेकर काफी कंट्रोवर्सी हुई, कई लोगों ने तनुश्री दत्ता के सपोर्ट में भी किया, तो कुछ लोगों ने नाना पाटेकर के समर्थन में कुछ लोग आए। मामला पुलिस तक गया। पुलिस ने छानबीन और जांच पड़ताल के बाद इस केस को क्लोज कर दिया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इस मामले को मुंबई पुलिस (Nana Patekar Case) ने क्लोज कर दिया है क्योंकि उन्हें नाना पाटेकर के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है। नाना पाटेकर के वकील ने टाइम्स नाउ को बताया कि नाना पाटेकर के खिलाफ पुलिस कोई सबूत नहीं मिले हैं। उन्होंने कहा कि आपराधिक मामले में पुलिस इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी थी। पुलिस ने क्लोजर रिपार्ट दे दी है। शिकायतकर्ता (तनुश्री दत्ता) चाहे तो इस रिपोर्ट को चैलेंज कर सकती हैं।

तनुश्री दत्ता ने क्लोजर रिपोर्ट पर दिया ये रिएक्शन

पुलिस इन्वेस्टिगेशन रिपोर्ट पर तनुश्री दत्ता और उनके वकील ने रिएक्शन दिया है। तनुश्री दत्ता ने कहा कि मुंबई पुलिस ने इस मामले में बी समरी रिपोर्ट फाईल ( B Summary report) फाइल की है, जबकि उनके गवाहों ने अभी तक अपना बयान भी दर्ज नहीं करवाया है। बी समरी रिपोर्ट तब फाइल होती है जब पुलिस को शिकायत के पक्ष में कोई सबूत नहीं मिलता और वह जांच पड़ताल लगातार जांच पड़ताल नहीं कर सकता।

इंडिया की एक महिला होने के नाते मुझे बिल्कुल भी हैरानी नहीं है,हम इसके आदी हैं। मेरे कहने का मतलब है कि आलोक नाथ को भी क्लीन चिट मिला और वह फिल्मों में वापस चले गए, अब नाना पाटेकर को भी क्लिन चिट देने का मतलब एक महिला को असहाय करना है। नाना पाटेकर ऩे जो उनको साथ किया है मैं प्रार्थना करती हूं कि मेरे जीवन में इस तरह की घटना दोबारा नहीं हो। मैं थक गई हूं दबाने वालों, घटिया और एक भ्रष्ट सिस्टम के खिलाफ लड़ते-लड़ते। मेरे जीवन में बहुत कुछ करने के लिए है, मेरे पास टैलेंटे और स्किल है और मुझे इस पर फोकस करना है। मुझे विश्वास है कि मुझे न्याय मिलेगा और मेरी जीत होगी। ये तो वक्त बताएगा।

एक्ट्रेस के वकील करेंगे क्लोजर रिपोर्ट को चैलेंज

तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta) के ने कहा कि उनके वकील ने को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। एक्ट्रेस के वकील नितिन सतपुते ने कहा कि इस मामले में पुलिस ने उनसे कोई आधिकारिक संपर्क नहीं किया है। अगर पुलिस ने इसे बंद कर दिया है, तो वह इस क्लोजर रिपोर्ट को चैलेंज करेंगे।

यहां देखिए बॉलीवुड से जुड़े किन-किन पर लगे मीटू मूवमेंट के तहत यौन शोषण के आरोप…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।