#MeToo: राखी सावंत के खिलाफ तनुश्री दत्ता ने किया मानहानि केस, मांगा 10 करोड़ हर्जाना

नाना पाटेकर और तनुश्री दत्ता केस में राखी सावंत (Rakhi Sawant) बुरी तरह फंस गई हैं। तनुश्री दत्ता की ओर से मानहानि का केस किया गया है।

नाना पाटेकर और तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta) केस में राखी सावंत (Rakhi Sawant) बुरी तरह फंस गई हैं। तनुश्री दत्ता की ओर से मानहानि का केस किया गया है। तनुश्री दत्ता के वकील ने 10 करोड़ रुपए का मानहानिका दावा किया है। इसके साथ-साथ सजा की मांग भी की गई है।

अब देखना है कि राखी सावंत की ओर से क्या प्रतिक्रिया आती है। इससे पहले तो राखी ने तनुश्री दत्ता को गंदी-गंदी गालियां दी थी और भी जाने क्या-क्या कहा था। राखी ने साफ तौर पर तनुश्री दत्ता को गलत ठहराया था। अब देखना है कि राखी सावंत इससे बचने का क्या उपाय निकालती हैं।

जानकारी के मुताबिक, तनुश्री दत्ता के वकील ने राखी सांवत पर मानहानि का केस किया है। इनके वकील का कहना है कि राखी सावंत ने मेरे क्लाइंट की छवि बिगाड़ी है। राखी ने पब्लिक के सामने गंदे शब्दों का प्रयोग किया। इसलिए 10 करोड़ रुपए की मानहानि और दो साल सजा की मांग रखी है। इस केस के बाद एक बार फिर चारो तरफ हलचल मची हुई है।

बताते चलें कि तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर जब आरोप लगाया था तो राखी सावंत ने मीडिया के सामने तनुश्री को भला-बुरा कहा था। इसके अलावा कई संगीन आरोप भी लगाए थे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था।

देखें वीडियो…

नाना का नार्को टेस्ट
इससे पहले तनुश्री दत्ता के वकील ने नार्को टेस्ट, ब्रेन मैपिंग और लाइ डिटेक्टर टेस्ट कराने की मांग की है। मुंबई के ओशिवरा पुलिस स्टेशन में इसको लेकर वकील ने अर्जी दी। इसकी मंजूरी मिलते ही तनुश्री दत्ता यौन शोषण केस में नाना पाटेकर, गणेश आचार्य, समी सिद्दीकी और राकेश सारंग के नार्को टेस्ट, ब्रेन मैपिंग और लाइ डिटेक्टर टेस्ट कराए जाएंगे। इसके बाद यह तो साफ हो जाएगा कि कौन झूठ बोल रहा है और कौन सच। हालांकि अभी देखना है कि इस केस में कानून-पुलिस की ओर से क्या निर्णय लिया जाता है। अभी इसकी अनुमति नहीं दी गई है।

नाना को यहां से भी नोटिस मिले
महाराष्ट्र महिला आयोग (Maharashtra Woman Commission) ने तनुश्री दत्ता की शिकायत के आधार ठोस कदम उठाया है। आयोग की ओर से नाना पाटेकर, गणेश आचार्य और हॉर्न ओके प्लीज (Horn Ok Pleasss) के डायरेक्टर राकेश सारंग व प्रोड्यूसर समीम सिद्दीकी को नोटिस जारी किया है। इसके अलावा #MeToo (मी टू) अभियान को बढ़ता देखकर CINTAA सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन ( Cine and TV Artists Association को भी नोटिस जारी किया है। जवाब देने के लिए एक निश्चित समय सीमा दी गई है।

रवि गुप्ता :पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.