#MeToo Movement: तनुश्री ने अमेरिका जाने से पहले कहा- ‘मुझे उस घटना का बदला लेना था’

तनुश्री ने कहा, 'मैंने कुछ नहीं किया, केवल अपनी बात कही, जिसके जरिए समाज में कुछ बदलाव या जागरूकता आई।' उन्होंने कहा, "एक तरह से, मुझे उस घटना का बदला लेना था, जिसने मेरी प्रोफेशनल लाइफ को कई साल पीछे धकेल दिया।'

  |     |     |     |   Updated 
#MeToo Movement: तनुश्री ने अमेरिका जाने से पहले कहा- ‘मुझे उस घटना का बदला लेना था’
तनुश्री दत्ता ने एक्टर नाना पाटेकर पर आरोप लगाया था कि नाना पाटेकर ने उन्हें गलत तरीके से छूने की कोशिश की थी।

एक्टर नाना पाटेकर पर यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगाने वाली एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता को भारत में #MeToo मूवमेंट की शुरुआत का श्रेय दिया जा रहा है, लेकिन वह इसका श्रेय नहीं लेना चाहतीं। तनुश्री का कहना है कि मीडिया साधारण शख्स को नायिका बना रहा है। तनुश्री ने 10 वर्ष पहले हुए यौन दुर्व्यवहार के खिलाफ आवाज उठाई, जिसके बाद कई अन्य एक्ट्रेसेस और महिला पत्रकारों ने भी अपनी आपबीती सुनाई।

अमेरिका जाने से पहले तनुश्री ने कहा, ‘मीडिया केवल एक साधारण व्यक्ति की आम यात्रा से बाहर निकाल उसे एक नायिका बना रही है।’ तनुश्री ने कहा, ‘मैंने कुछ नहीं किया, केवल अपनी बात कही, जिसके जरिए समाज में कुछ बदलाव या जागरूकता आई।’ उन्होंने कहा, “एक तरह से, मुझे उस घटना का बदला लेना था, जिसने मेरी प्रोफेशनल लाइफ को कई साल पीछे धकेल दिया।’

लेकिन अब वह अमेरिका में अपने डेली रुटीन के काम करना चाहती हैं। ऐसा नहीं है कि वह खुद को इस मूवमेंट से पूरी तरह से दूर कर रही है। तनुश्री ने कहा, ‘मैं अब अमेरिका में रहती हूं। मैं वैसे भी वापस जाने वाली थी। यह बाय डिफॉल्ट एक लंबी छुट्टी हो गई और मैं फिर आऊंगी। मेरा परिवार और बाकी सब याद आएंगे।’ तनुश्री का मानना है कि भारत में उनके बिना भी ‘#MeToo मूवमेंट’ जारी रहेगा।

ये है मामला?

तनुश्री दत्ता ने एक्टर नाना पाटेकर पर आरोप लगाया था कि साल 2008 में ‘हॉर्न ओके प्लीज’ फिल्म के एक गाने की शूटिंग के दौरान नाना पाटेकर ने उन्हें गलत तरीके से छूने की कोशिश की थी। कोरियोग्राफर गणेश आचार्य के सामने सब हुआ लेकिन वह इसके खिलाफ कुछ नहीं बोले।

इस घटना के बाद उनकी गाड़ी पर हमला भी हुआ था। फिलहाल मुंबई पुलिस तनुश्री दत्ता-नाना पाटेकर उत्पीड़न मामले की जांच कर रही है। दरअसल जिस गाने को लेकर यह विवाद शुरू हुआ उस गाने को डेजी शाह गणेश आचार्य के साथ मिलकर कोरियोग्राफ कर रही थीं।

देखिए तनुश्री का ये वीडियो…

देखिए तनुश्री दत्ता की ये तस्वीरें…

View this post on Instagram

Awesome!! Love it..#beautifull

A post shared by Tanushree Dutta (@iamtanushreeduttaofficial) on

View this post on Instagram

And some more!! Burn haters 😆😆😆

A post shared by Tanushree Dutta (@iamtanushreeduttaofficial) on

View this post on Instagram

Fab clicks by @faizialiphotography

A post shared by Tanushree Dutta (@iamtanushreeduttaofficial) on

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply