मैक्सिको की सुंदरी वनीसा पोन्स डि लियोन के सिर सजा मिस वर्ल्ड 2018 का ताज, मानुषी छिल्लर ने पहनाया क्राउन

इस साल की प्रतिष्ठि‍त मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता (Miss World 2018) मैक्सिको के नाम रही। मैक्सिकन सुंदरी वनीसा पॉन्स डि लियोन (Vanessa Ponce de Leon) ने खिताब अपने नाम किया। मानुषी छिल्लर (Manushi Chillar) ने वनीसा को क्राउन पहनाया।

मैक्सिको की वनीसा पोन्स डि लियोन को मानुषी छिल्लर ने पहनाया ताज

इस साल की प्रतिष्ठि‍त मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता चीन के सान्या शहर में हुई थी। मेक्सिको की वनीसा पॉन्स डि लियोन (Vanessa Ponce de Leon) ने मिस वर्ल्ड 2018 (Miss World 2018) का ख‍िताब अपने नाम किया। पिछले साल की विनर मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर (Manushi Chillar) ने वनीसा को क्राउन पहनाया।

मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में फर्स्ट रनर अप मिस थाईलैंड निकोलीन लिम्सनुकान रहीं। वनीसा ने 118 प्रतियोगियों को पीछे छोड़ इस साल का खिताब अपने नाम किया। वनीसा के साथ-साथ यह प्रतियोगिता मैक्सिको के लिए भी बेहद खास थी। दरअसल वनीसा पॉन्स डि लियोन (Vanessa Ponce de Leon) पहली मैक्स‍िकन सुंदरी हैं, जिसके सिर ये ताज सजा है।

मिस वर्ल्ड 2018 वनीसा पॉन्स डि लियोन को क्राउन पहनातीं मानुषी छिल्लर…

बताते चलें कि 7 मार्च, 1992 को जन्मीं वनीसा फुल टाइम मॉडल हैं। वह इंटरनेशनल बिजनेस की पढ़ाई कर चुकी हैं। 68वीं मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में खिताब जीतने के बाद वनीसा ने कहा, ‘मुझे अपनी जीत पर विश्वास ही नहीं हो रहा है। मेरा यह खिताब मेरे देशवासियों और उन लोगों के लिए है, जिन्होंने मुझे सपोर्ट किया। मुझे उम्मीद है कि मैंने उनका नाम रोशन किया है। सभी को धन्यवाद।’

गौरतलब है कि मिस वर्ल्ड 2018 की प्रतियोगिता में टॉप 30 में मेक्सिको, भारत, चिली, फ्रांस, बांग्लादेश, जापान, मलेशिया, मॉरिशस, नेपाल, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, थाइलैंड, युगांडा, अमेरिका, वेनेजुएला और वियतनाम की ब्यूटी क्वीन्स ने जगह बनाई। तमिलनाडु की अनुकृति वास भारत का प्रतिनिधित्व कर रही थीं। अनुकृति वास अच्छी डांसर हैं और वह राज्य स्तर की एथलीट प्रतियोगिताओं में भी भाग ले चुकी हैं।

बताते चलें कि भारत की ओर से अभी तक 6 सुंदरियां मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। रीता फारिया साल 1966 में, ऐश्वर्या राय साल 1994 में, डायना हेडन साल 1997 में, युक्ता मुखी साल 1999 में, प्रियंका चोपड़ा 2000 में और मानुषी छिल्लर 2017 मिस वर्ल्ड चुनी गई थीं। इस साल की मिस वर्ल्ड चुनी गईं वनीसा पोन्स डि लियोन की बात करें तो वह मैक्सिको में सामाजिक कार्यों से भी जुड़ी रहती हैं। वह लड़कियों के लिए पुनर्वास केंद्र के निदेशक मंडल की सदस्य हैं।

देखें मिस वर्ल्ड 2018 वनीसा पॉन्स डि लियोन की खूबसूरत तस्वीरें…

दोस्तों संग डांस करतीं वनीसा पॉन्स डि लियोन…

मीका सिंह के दुबई में अरेस्ट होने पर क्या बोले थे अनूप जलोटा, देखें वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।