माइकल जैक्सन पर लगा था बच्चे से यौन उत्पीड़न का आरोप, मौत के बाद भी इस तरह अरबों कमा रहे ‘किंग ऑफ पॉप’

'किंग ऑफ पॉप' माइकल जैक्सन (Michael Jackson Death Anniversary) की 25 जून, 2009 को कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई थी। मरने के बाद भी माइकल जैक्सन इस तरह से अरबों कमा रहे हैं।

  |     |     |     |   Published 
माइकल जैक्सन पर लगा था बच्चे से यौन उत्पीड़न का आरोप, मौत के बाद भी इस तरह अरबों कमा रहे ‘किंग ऑफ पॉप’
25 जून, 2009 को माइकल जैक्सन की कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई थी। (फोटो- ट्विटर)

‘किंग ऑफ पॉप’ माइकल जैक्सन (Michael Jackson Death Anniversary) ने हॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री को बेहतरीन पॉप म्यूजिक से वाकिफ कराया था। अपने गानों, डांस से लेकर लाइफस्टाइल की वजह से भी सुर्खियों में रहने वाले माइकल जैक्सन पर एक 13 साल के बच्चे से यौन उत्पीड़न का भी आरोप लगा था, हालांकि कई महीनों तक चले इस मामले में उन्हें बरी कर दिया गया था। 25 जून, 2009 को कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनकी मौत हो गई थी, हालांकि उनकी मौत पर आज भी सवाल उठते हैं।

माइकल जैक्सन आज भी लोगों के दिलों में जिंदा रहते हैं। क्या आप जानते हैं कि मरने के बाद भी कमाई के मामले में ‘किंग ऑफ पॉप’ पहले नंबर पर हैं। साल 2018 में उनके नाम पर 28.40 अरब से ज्यादा की कमाई हुई थी। मौत के बाद पुरानी अलबम और अन्य डील्स की वजह से वह हर साल अरबों कमाते हैं। उनकी कमाई में ‘हैलोवीन’ और ‘स्क्रीम’ अलबम की वजह से काफी इजाफा हुआ है। ‘फोर्ब्स’ द्वारा जारी इस लिस्ट में माइकल जैक्सन पिछले 5 साल से टॉप पर बने हुए हैं। 2018 में दूसरे नंबर पर दिवंगत सिंगर एल्विस प्रेस्ली रहे थे।

माइकल जैक्सन पर था काफी कर्ज

बताया जाता है कि जब माइकल जैक्सन की मौत हुई तो उनपर काफी कर्ज था। माइकल की मौत के बाद उनके नाम से होने वाली कमाई से उनके परिवार ने कर्ज चुकाया। उनके बच्चे प्रिंस, पेरिस और ब्लैंकेट भी काफी सुर्खियों में रहते हैं। साल 2013 में उनकी बेटी पेरिस ने खुदकुशी की कोशिश की थी। कहा गया कि पिता को लेकर बच्चों से यौन उत्पीड़न पर बनी डॉक्यूमेंट्री के बाद भी पेरिस ने आत्महत्या की कोशिश की थी, लेकिन पेरिस ने खुद मीडिया के सामने आकर इन खबरों का खंडन किया था।

माइकल जैक्सन के भाई जर्मेन जैक्सन ने लिखी बायोग्राफी

माइकल जैक्सन के भाई जर्मेन जैक्सन बायोग्राफी ‘यू आर नॉट अलोन : माइकल : थ्रू अ ब्रदर आइज’ लिख चुके हैं। इसमें उन्होंने जिक्र किया था कि कैसे साल 2001 में अमेरिका में हुए आतंकी हमले में माइकल जैक्सन बाल-बाल बचे थे। हमले वाले दिन उन्हें ट्विन टावर्स में एक मीटिंग में शामिल होना था, लेकिन उससे एक रात पहले अपनी मां से देर रात तक बातें करने की वजह से वह सुबह जल्दी नहीं उठ पाए और मीटिंग में शामिल नहीं हो सके। क्या आप जानते हैं कि माइकल जैक्सन ने 13 बार ग्रैमी अवॉर्ड अपने नाम किया था। इतना ही नहीं, माइकल जैक्सन को ग्रैमी लीजेंड अवॉर्ड, ग्रैमी लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड और 26 अन्य अमेरिकन म्यूजिक अवॉर्ड्स से भी सम्मानित किया जा चुका है।

माइकल जैक्सन की मौत पर आज भी सवाल उठते हैं, जानिए ‘किंग ऑफ पॉप’ की अनसुनी दास्तां

क्या है माइकल जैक्सन की डेथ मिस्ट्री, देखिए वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply