Mission Mangal: रिलीज के 12 दिन बाद महाराष्ट्र में टैक्स फ्री हुई मिशन मंगल, इस तरह बढ़ेगा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

फिल्म मिशन मंगल (Mission Mangal Tax Free) को महाराष्ट्र में टैक्स फ्री कर दिया है। महाराष्ट्र सरकार ने फिल्म रिलीज होने के 12 दिन बाद इसकी घोषणा की है। फिल्म (Mission Mangal Box Office Collection) ने अब तक 168 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है।

फिल्म मिशन मंगल स्टारकास्ट। (फोटो- ट्विटर)

अक्षय कुमार, विद्या बालन सहित मल्टी स्टारर फिल्म मिशन मंगल को महाराष्ट्र में टैक्स फ्री कर दिया है। महाराष्ट्र सरकार ने फिल्म रिलीज होने के 12 दिन बाद इसकी घोषणा की है। फिल्म 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज हुई थी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक फिल्म (Mission Mangal Box Office Collection) ने अब तक 168 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है। महाराष्ट्र में मिशन मंगल के टैक्स फ्री होने की वजह से टिकट सस्ता हो जाएगा और अब माना जा रहा है कि लोग थियेटर में ज्यादा से ज्याद संख्या में फिल्म देखने जाएंगे। इससे फिल्म और भी अच्छा बिजनेस करेगी।

मिशन मंगल में अक्षय कुमार और विद्या बालन के अलावा सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha), कीर्ति कुल्हारी, तापसी पन्नू, नित्या मेनन और शरमन जोशी लीड रोल में है। फिल्म भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन यानी इसरो (Indian Space Research Organisation) के वैज्ञानिकों की लाइफ पर आधारित है, जो मार्रस ओर्बिटर मिशन के लिए अपना अहम योगदान देते हैं। ये मिशन भारत का पहला ऐसा मिशन माना जाता है जिसे भारतीय वैज्ञानिकों ने अपने दम पर और भारतीय खर्चे पर पूरा किया।

अक्षय कुमार की ये फिल्में भी हुई टैक्स फ्री

मिशन मंगल से पहले अक्षय कुमार की फिल्म पैडमेन और टॉयलेट एक प्रेम कथा भी कई राज्यों में टैक्स फ्री (Tax Free Movie) हुई थी। मिशन मंगल काफी तेजी से 200 करोड़ के क्लब में शामिल होने के लिए बढ़ रही है। यह अक्षय कुमार की दूसरी फिल्म है जिसमें काफी तेजी से यानी 11 दिन में 150 करोड़ रुपए से ज्यादा का बिजनेस किया। फिल्म इससे पहले फिल्म 2.0 ने 10 में ही कमाई का ये आंकड़ा पार कर लिया था। अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने फिल्म के प्रमोशन के दौरान कहा था कि उन्होंने यह फिल्म प्रमुख तौर पर बच्चों के लिए बनाई है, जिससे की वह वैज्ञानिक बनने के लिए प्रोत्साहित हों।

मिशन मंगल और बाटला हाउस के बीच अभी भी जारी है जंग

यहां देखिए फिल्म मिशन मंगल का ट्रेलर…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।