मोहित रैना से लेकर सिद्धांत चतुर्वेदी ने दिखाया एक्टिंग का दम, लीड एक्टर पर भारी पड़े ये 6 सपोर्टिंग कैरेक्टर

'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' हो या 'गल्ली बॉय' 2019 में आई फिल्मों को बेहतरीन बनाने में सपोर्टिंग एक्टर का भी काफी हाथ रहा है। उन्हें देखकर ऐसा लगेगा जैसे उनके बिना फिल्म अधूरी रहती। ये सपोर्टिंग एक्टर लीड कैरेक्टर पर भी भारी पड़े और दमदार एक्टिंग से फिल्म में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।

मोहित रैना और सिद्धांत चतुर्वेदी(फोटो:इंस्टाग्राम)

2019 में साल के शुरूआत में ही विक्की कौशल की ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ और रणवीर सिंह की ‘गल्ली बॉय’ से हमने शानदार फिल्मों का मजा लिया। इनमें इन एक्टर्स ने अपनी कमाल की एक्टिंग से दर्शकों के साथ-साथ क्रिटिक्स की भी काफी तारीफें पाईं। लेकिन इन लीड एक्टर के अलावा इन फिल्मों को बेहतरीन बनाने में सपोर्टिंग एक्टर्स का भी काफी हाथ रहा है।

इस साल अभी तक जितनी फिल्में आई हैं उनमें कोई न कोई ऐसा सपोर्टिंग एक्टर मौजूद रहा है, जिसने अपनी एक्टिंग और रोल से फिल्म को और भी दमदार बना दिया। और फिल्म में उन्हें देखने के बाद आप भी ये जरूर मानेंगे कि उनके बिना फिल्म अधूरी लगती। तो आईए जानते हैं वो कौन-से एक्टर्स हैं जिन्होंने अपने सपोर्टिंग रोल से फिल्म में जान डाल दी।

सिद्धांत चतुर्वेदी
फिल्म ‘गल्ली बॉय’ के एम सी शेर तो आपको याद ही होंगे। जी हां, फिल्म में रणवीर सिंह के मेंटर जो उन्हें उनके सपने तक पहुंचाने में मदद करते हैं। जिनके बिना रणवीर अपने रैपिंग स्किल को बाहर नहीं ला पाते और अपनी मुकाम तक नहीं पहुंचते। एम सी शेर के रोल को प्ले किया था मुंबई के सिद्धांत चतुर्वेदी ने। इससे पहले वो टीवी शो में नजर आ चुके हैं। लेकिन ये उनकी पहली फिल्म थी। फिल्म में उन्होंने रणवीर सिंह को अपने रोल से कड़ी टक्कर दी है। जैसे एक्टर पर अपनी एक्टिंग और रोल से भारी पड़ना कम बात नहीं है। सिद्धांत का रोल फिल्म में उतना ही अहम था जितना रणवीर सिंह का।

मोहित रैना
फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ में मोहित रैना ने काफी अहम भूमिका निभाई थी। मेजर कश्यप के रोल में उन्होंने विक्की कौशल को कड़ी टक्कर दी थी। फिल्मों में आने से पहले ये मोहित ‘देवो के देव महादेव’ और ‘अशोका’ जैसे पॉपुलर सीरियल में काम कर चुकी हैं। लेकिन फिल्मी करियर उनका इस फिल्म के साथ शुरू हुआ और पहली ही फिल्म में वो दर्शकों के बीच अपनी मौजूदगी दर्ज कराने में कामयाब रहे।

विजय वर्मा
फिल्म ‘गल्ली बॉय’ में सिर्फ सिद्धांत चतुर्वेदी नहीं, बल्कि विजय वर्मा का रोल भी खास था। इस फिल्म में मोइन के रोल में नजर आ चुके विजय वर्मा की ये दूसरी फिल्म थी। इससे पहले वो अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू की फिल्म ‘पिंक’ में दिखे थे। ‘पिंक’ की तरह यहां भी उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग का लोहा मनवाया। वो रणवीर के ऐसे दोस्त बने थे जो ड्रग्स स्पलाई और चोरी जैसे काम करता था। लेकिन इस फिल्म में ये भी दिखाया गया है कि जरूरत पड़ने पर वो अपने दोस्त रणवीर की मदद के लिए कूद पड़ता है। उनका रोल भी इस फिल्म में काफी इंप्रेसिव था। और इस फिल्म के लिए भी विजय वर्मा हमेशा याद किए जाएंगे।

अपारशक्ति खुराना
आयुष्मान खुराना के भाई अपारशक्ति खुराना को आपने पहली बार फिल्म ‘दंगल’ में देखा होगा। इसके बाद वो ‘बद्रीनाथ की दुल्हिनया और ‘स्त्री’ जैसी फिल्मों में भी सपोर्टिंग रोल में नजर आ चुके हैं। ये हर फिल्म में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने में कामयाब रहते हैं। इस साल कार्तिक आर्यन और कृति सेनन स्टारर फिल्म ‘लुका छुपी’ में भी ये सपोर्टिंग रोल में दिखे थे। अपनी बेहतरीन एक्टिंग और कॉमेडी स्किल से ये इस फिल्म में लीड एक्टर्स पर भारी पड़ते नजर आए। उन्हें देखकर ऐसा लगता है कि उनके बिना ये कॉमेडी फिल्म फीकी रहती।

रणवीर शौरी
काफी वक्त से बॉलीवुड से गायब रहने के बाद रणवीर शौरी फिल्म ‘सोनचिड़िया’ में नजर आए। सुशांत सिंह राजपूत, आशुतोष राणा और मनोज वाजपेयी जैसे दमदार कलाकारों के बीच भी फिल्म के शुरू से लेकर अंत तक रणवीर अपनी एक्टिंग और रोल से छा गए। उन्होंने दर्शकों को ये एहसास दिलाया कि उनके बिना ये फिल्म कम्प्लीट नहीं थी। उम्मीद है कि आगे भी हमें उनकी ऐसी ही बेहतरीन एक्टिंग और फिल्में देखने को मिलेगी।

पंकज त्रिपाठी
चाहे नेगेटिव और सीरियस रोल करना हो या कॉमेडी पंकज त्रिपाठी को एक्टिंग में कोई मात नहीं दे सकता है। ये खुद को हर रोल में बखूबी ढाल लेते हैं। इसलिए तो ये जिस फिल्म में होते हैं अपनी मौजूदगी दर्ज कराने में कामयाब होते हैं और उस फिल्म का जरूरी हिस्सा बनकर उभरते हैं। हाल ही में आई फिल्म ‘लुका छुपी’ में ये अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसाते हुए नजर आए। इस फिल्म में ये जब-जब स्क्रीन पर आए अपनी एक्टिंग और रोल से लोगों के दिलों पर छाप छोड़ गए। कार्तिक आर्यन और कृति सेनन की इस फिल्म में ये लीड एक्टर्स पर भारी पड़ते नजर आए। पंकज जल्द ही आपको जाह्नवी कपूर के साथ गुंजन सक्सेना पर बन रही बायोपिक फिल्म में भी नजर आएंगे।

वीडियो में देखिए ‘गल्ली बॉय’ के एम सी शेर यानि सिद्धांत चतुर्वेदी की लाइफस्टाइल और उनकी कहानी…

जागृति प्रिया :मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।