कुछ इस तरह करवा चौथ सेलिब्रेट कर रही हैं बॉलीवुड और टीवी के सितारे, देखें तस्वीरें

कई सितारों का ये पहला करवा चौथ होने वाला है। कई न्यूली वेड कपल का ये पहला त्यौहार है। जाहिर सी बात है कि करवा चौथ को लेकर ये सितारे उत्साहित तो होंगे ही...

  |     |     |     |   Updated 
कुछ इस तरह करवा चौथ सेलिब्रेट कर रही हैं बॉलीवुड और टीवी के सितारे, देखें तस्वीरें

करवा चौथ हिंदुओं के पवित्र में से एक आता है। इस दिन पत्नी अपने पति की लंबी उम्र की कामना करने के लिए व्रत रखती है। इस बार का करवा चौथ सितारों के लिए भी खास होने जा रहा हैं। इस साल कई कलाकारों ने अपने प्यार के रिश्ते को शादी के पवित्र बंधन में बदल दिया है। बड़े पर्दे के सितारों के साथ टीवी स्टार्स ने अपनी करवा चौथ की तस्वीर सोशल मीडिया में शेयर किया है। कई सितारों  का ये पहला करवा चौथ होने वाला है। जाहिर सी बात है कि करवा चौथ को लेकर ये सितारे उत्साहित तो होंगे ही।

इस दिन शादीशुदा औरतें अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखेंगी। इतना ही नहीं आज के समय में तो कई पति भी अपनी पत्नी के लिए व्रत रखते है। इस दिन औरतें चंद्रमा को देखने के बाद ही अपना व्रत खोलेंगी। अब देखना तो ये है कि बॉलीवुड स्टार अपना पहला करवा चौथ किस अंदाज में मनाते हैं।  ऐसा नहीं है की सिर्फ पत्नियां ही अपने पति के लिए ये व्रत रखती है बल्कि आज के समय में तो कई पति भी इस व्रत को रखते है। इस दिन औरतें चंद्रमा को देखने के बाद ही अपना व्रत खोलती है।

कब है शुभ मुहूर्त?
आइए सबसे पहले बात करते हैं करवा चौथ के शुभ मुहूर्त की। करवा चौथ का शुभ मुहूर्त 5 बजकर 36 मिनट से लेकर 6 बजकर 53 मिनट तक होगा। इस दौरान औरतें कुछ भी खा या पी नहीं सकती हैं। इसके बाद बारी आती है करवा चौथ की पूजा की। करवा चौथ की पूजा करने से पहले आपको यह बात ध्यान में रखने होगी कि चांद को देखकर ही आप अपना व्रत खोलें। इस बार चांद दिखने का समय रात 7 बजकर 55 मिनट होगा। चंद्रमा की पूजा करने के बाद ही आप अपना व्रत खोल सकती हैं।

तो चलिए आपको दिखाते हैं सितारों द्वारा शेयर की गई तस्वीरें…

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: कविता सिंह

विवाह के लिए 36 गुण होते हैं, ऐसा फ़िल्मों में दिखाते हैं, पर लिखने के लिए 36 गुण भी कम हैं। पर लेखन के लिए थोड़े बहुत गुण तो है हीं। बाकी उम्र के साथ-साथ आ जायेंगे।

kavita.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply